04/16/2024 8:49 PM

आज का राशिफल

मेष – आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप घर परिवार में लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका किसी पुराने गलती से पर्दा उठ सकता है। आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

वृष-  आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपने कुछ कामों को करने में जल्दी दिखाएंगे, जिससे आपसे कोई कुछ गड़बड़ी हो सकती है। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपको उस धन के वापस मिलने की संभावना अधिक है, लेकिन आप घर परिवार में अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उन पर अमल करें, तभी वह पूरी हो पाएंगी। जीवनसाथी से आप संतान के भविष्य संबंधित कुछ योजनाओं पर निवेश करने के लिए बातचीत कर सकते हैं।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए शुभ सूचना लेकर आएगा। जनकल्याण के कार्यों से जुड़कर आप अच्छा नाम कमाएंगे, लेकिन आप किसी गलत काम के लिए हां ना करें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। विभिन्न क्षेत्रों में आपकी सफलता की कुछ नयी राह बनेंगी और आपको पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। आप धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। कार्यक्षेत्र में आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे।

कर्क –  आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा। आप अपने परिजनों से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। आपको अकस्मात लाभ मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेंगे, लेकिन यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करें, तो उसके चल-अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, जो लोग नेटवर्किंग क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छा मुनाफा हो सकता है। संतान की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी व्यापार में कुछ बातों को लेकर परेशान रहेंगे।

सिंह – आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आप किसी कठिन से कठिन काम को समय पर पूरा कर पाएंगे, लेकिन आपको जीवनसाथी से किसी बात पर उलझनें से बचना होगा। उनकी बातों को सुने व समझें। आप अपने डेली रूटीन में योग व्यायाम को बनाकर शारीरिक कष्टों से दूर रह सकते हैं। आपकी एक से अधिक कामों से इनकम हो सकती है।

कन्या – आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको अपने विपक्षियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कामों में रोड़ा अटका ने की कोशिश कर सकते हैं। आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे, लेकिन आपको गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करके अपने अधिकारियों की बातों का पूरा मान रखेंगे। आपके अंदर स्थायित्व की भावना बनी रहेगी।

तुला- आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आपको यदि व्यवसाय संबंधित कुछ कामों के लिए धन उधार लेना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपकी अपने कुछ मित्रों व करीबियों से घनिष्टता बढ़ेगी। कामकाज की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको कोई निर्णय बहुत ही सोच भी दिखा कर लेना होगा, नहीं तो से गलती हो सकती है।

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। यदि आपने संतान के किसी फैसले को आवेश में आकर लिया, तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा। आपकी किसी नए वाहन अथवा गाड़ी खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। आपको बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय स्वभाव में नरमी लानी होगी। पारिवारिक मामलों को आप घर से बाहर ना जाने दे, नहीं तो वह बढ़ सकते हैं। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा हट सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।

धनु – आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए कुछ नई उपलब्धियां लेकर आएगा, लेकिन आपको अपने कामों को समय से पूरा करने के लिए अपने आलस्य को त्यागना होगा, तभी आप अपने कामों को पूरा कर पाएंगे। यदि पारिवारिक रिश्तों में कुछ अनबन चल रही है, तो उसे भी आप बातचीत के जरिए दूर करने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी काम में जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को  प्रमोशन मिलने से उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

मकर –  आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी करने पर भी काफी धन व्यय करेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपने रुके हुए कामों को भी समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई मित्र यदि आपको किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो आपका वह धन डूब सकता है।

कुंभ – आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने सभी कार्यों को जिम्मेदारी से करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। व्यापार कर रहे लोग अपनी कुछ योजनाओं को फिर से शुरुआत कर सकते हैं। आपकी संतान की नौकरी से संबंधित कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। रचनात्मक कार्य को भी आज आपको बल मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण कुछ असुविधा रहेगी। 

मीन – आज का दिन आपको खर्चे बहुत ही सोच विचार कर करने होंगे। यदि आपने दिखावे में आकर अत्यधिक धन व्यय किया, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। कारोबार कर रहे लोग सावधानी बरते, नहीं तो कोई उनकी बड़ी डील को फाइनल करने मे रोड़ा अटका सकते हैं। आप घर व बाहर लोगों के साथ तालमेल बनाने में बेहतर कामयाब रहेंगे और आपकी कार्यक्षेत्र में मेहनत आज रंग लाएगी, लेकिन आप जल्दबाजी में किसी काम को ना करें।