02/24/2024 8:13 AM

पुलिस ने पंजाब में रेलवे स्टेशनों, भीड़भाड़ वाले बाजारों में चलाया तलाशी अभियान

चंडीगढ़ : त्योहारों का सीजन करीब है, पंजाब पुलिस ने  राज्य भर के सभी रेलवे स्टेशनों, बाजारों और अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाकों में और उसके आसपास एक विशेष घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ) चलाया। यह ऑपरेशन मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दृष्टिकोण के अनुसार पंजाब को सुरक्षित बनाने के लिए चल रहे अभियान के हिस्से के रूप में चलाया गया था।

डीजीपी गौरव यादव के निर्देश पर चलाया गया CASO सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की मदद से रेलवे स्टेशनों पर आने और जाने वाले लोगों की तलाशी ली। बाद में शाम पांच बजे से रात 10 बजे तक पुलिस टीमों ने दोपहिया वाहनों की चेकिंग भी की।

विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने व्यक्तिगत रूप से इस राज्य-स्तरीय ऑपरेशन की निगरानी की। उन्होंने कहा कि सभी सीपी/एसएसपी को इसे बनाने के लिए अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में डीएसपी/एसपी रैंक के अधिकारियों की देखरेख में अधिकतम संख्या में पुलिस टीमों को तैनात करने के लिए कहा गया था। उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों को इस अभियान के दौरान तलाशी लेते समय प्रत्येक व्यक्ति के साथ मैत्रीपूर्ण और विनम्र तरीके से पेश आने का सख्त निर्देश दिया था।

विशेष डीजीपी ने कहा कि राज्य भर में विभिन्न रेलवे स्टेशनों, बाजारों और अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाकों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए राज्य भर में लगभग 506 पुलिस टीमों को तैनात किया गया है, जिसमें 5000 से अधिक पुलिस कर्मी शामिल हैं, साथ ही उन्हें न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य में 130 से अधिक रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर चलाए गए अभियान के दौरान 5584 से अधिक लोगों की जांच की गई।