05/20/2024 5:48 PM

अंगीठी जलाकर सोए पिता-पुत्र की गैस चढ़ने से मौत, चचेरा भाई गंभीर

पंजाब के जालंधर कैंट में रात को अंगीठी लगाकर सोए पिता पुत्र की गैस चढ़ने से मौत हो गई। जबकि कमरे में सोया युवक का चचेरे भाई को पड़ोसियों ने गंभीर हालत में निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया। मरने वाले पिता पुत्र की पहचान मोहल्ला नंबर-20 (धक्का कालोनी) निवासी 50 साल के राम बलि मोची और उसके 24 वर्षीय बेटे नवीान के रूप में हुई है।

गैस चढ़ने से गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाए गए नवीन के चाचेरे भाई राजेश ने बताया कि तीनों रात को ठंड होने के कारण कमरे में अंगीठी जालकर सोए थे। उसके बाद उन्हें कुछ भी पता नहीं चला कि क्या हुआ। पड़ोंसियों ने कहा जब राजेश को कमरे से निकाला तो वह पूरी तरह से बेसुध पड़ा था।

राजमिस्त्री का काम करते थे मरहूम

अंगीठी की गैस चढ़ने के मारे गए पिता-पुत्र और चचेरा भाई राजेश राजमिस्त्री का काम करते थे। पज़ोसी ने सुबह पहले पानी भरने के लिए राम बलि को आवाज लगाई लेकिन कोई पानी भरने के लिए बाहर नहीं आया। इसके काफी देर तक जब कमरे से कोई बाहर नहीं आया तो पड़ोसी ने राम बलि को काम पर जाने के लि्ए आवाज लगाई।

लेकिन फिर भी कोई कमरे से बाहर नहीं निकला। इसके बाद पड़ोसी खुद ही कमरे में जा पहुंचा। दरवाजा खोल कर देखा कतो तीनों अंदर बेसुध पड़े थे। साथ में कमरे में अंगीठी भी पड़ी थी। इसके बाद पड़ोसी ने आसपास के लोगों को सूचित किया और पुलिस को भी फोन किया।