04/17/2024 12:46 AM

नहीं खरीदें पंप मालिक आज पेट्रोल डीजल,हो सकती है परेशानी, हड़ताल

पंजाब के सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने कमिशन को लेकर अपना विरोध शुरू कर दिया है। राज्य में आज सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने सहमति से फैसला लिया है कि आज कोई भी पंप मालिक डिपो से पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदेगा। आज जो पंपों पर तेल है उसे ही सेल करेगें। इससे आज का दिन को निकल जाएगा लेकिन कल शुक्रवार को लोगों को पेट्रोल डीजल की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। पेट्रोल पंप एसोसिएशन के प्रधान मोंटी सहगल ने बताया कि आज No Purchase Day रखा गया है। आज जो पिछले कल पेट्रोल डीजल आया है उसे ही बेचा जाएगा।

पेट्रोल पंप एसोसिएशन के प्रधान मोंटी सहगल ने बताया कि 22 फरवरी को पेट्रोल पंप मालिकों की पूर्ण हड़ताल रहेगी। उन्होंने कहा कि 22 फरवरी को पेट्रोल पंप मालिक न तेल खरीदेंगे और न ही बेचेंगे।

उन्होंने कहा कि एसोसिशन कई बार पेट्रोलियम मंत्रालय से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक कई बार तेल पर कमिश्न बढ़ाने के बारे में लिख चुके हैं। लेकिन उस पर कोई गौर नहीं कर रहा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम तो बढ़ रहे हैं लेकिन उनकी कमिशन सरकार नहीं बढ़ा रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि या तो उनकी 5 प्रतिशत कमिशन बढ़ाई जाए या फिर 5 फीसदी कमीशन या अपूर्व चंद्रा कमेटी की सिफारिशें लागू की जाएं।