04/21/2024 2:44 PM

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वत मांगने के आरोप में राजस्व पटवारी गिरफ्तार

पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान गुरदासपुर जिले के राजस्व हलका हरपुरा में तैनात राजस्व पटवारी केवल सिंह निवासी कंडियाला के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है।

विजीलैंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि उक्त आरोपी के खिलाफ यह मामला मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन पर गांव हरपुरा जिला गुरदासपुर के निवासी जीवनजोत सिंह द्वारा दर्ज की गई ऑनलाइन शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उपरोक्त पटवारी उसकी जमीन के स्वामित्व के संबंध में राजस्व रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए अवैध रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने रिश्वत मांगते समय उक्त पटवारी द्वारा की गई मांग की रिकॉर्डिंग भी की है और सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंपी है।

इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो रेंज अमृतसर ने शिकायत की जांच की और आरोपों को सही पाया। इस रिपोर्ट के आधार पर विजीलैंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन अमृतसर रेंज में उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Related Posts