05/20/2024 6:03 PM

Jalandhar शहर में 23 फरवरी को श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर छुट्टी

जालंधरः श्री गुरु रविदास की 647वीं जयंती के अवसर पर 23 फरवरी को शोभा यात्रा के उपलक्ष्य में जालंधर शहर के सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा की गई है। इस संबंध में जालंधर से आम आदमी पार्टी सांसद सुशील रिंकू ने मंगलवार को जिला उपायुक्त विशेष सारंगल से मुलाकात की और शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी और लोगों की भावनाओं को देखते हुए जालंधर शहर में पूरे दिन की छुट्टी की मांग की ताकि संगत श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो सकें।

सांसद रिंकू ने कहा कि जिला प्रशासन को शोभा यात्र के दौरान भीड़ को सुविधा प्रदान करने, परिवहन की पर्याप्त व्यवस्था करने, सुरक्षा व्यवस्था करने तथा शहर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने को भी कहा गया है, जिसके लिए जिला प्रशासन काम कर रहा है। इस बीच डिप्टी कमिश्नर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 23 फरवरी को प्रकाश पर्व को समर्पित जालंधर शहर में भव्य शोभा यात्र का आयोजन किया जा रहा है, जिसके चलते कई परिवहन मार्गों में बदलाव किया गया है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो और संगत शोभा यात्र में भी भाग ले सकती है।

जारी आदेश के अनुसार इस दिन लोगों और स्कूल/कॉलेजों के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 23 फरवरी को जालंधर शहर की सीमा के अंतर्गत सभी सरकारी/गैर-सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। यह भी स्पष्ट किया गया है कि ये आदेश उन शिक्षण संस्थानों पर लागू नहीं होंगे जिनके स्कूल/कॉलेजों में उक्त तिथि पर बोर्ड/विश्वविद्यालय की परीक्षाएं निर्धारित हैं।