05/20/2024 5:52 PM

गन हाऊस में सेंध लगाकर चोरी करने वाले 2 गिरफ्तार

अमृतसर: चोरों ने भंडारी पुल के नजदीक कचहरी रोड पर स्थित रॉयल गन हाउस को निशाना बनाया था। गन हाउस में सेंध लगाकर अंदर रखे 6 लाख रुपए, राइफल्स और कारतूस चुरा लिए थे। पुलिस ने इस वारदात की गुत्थी को सुलझा लिया है। वारदात में शामिल दो आरोपी मनदीप कुमार निवासी गांव खापड़खेड़ी और अजीत सिंह उर्फ गोलू निवासी जिला उनाओ उत्तर प्रदेश इस समय निवासी कोट हरनामदास सुल्तानविंड रोड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 12 बोर की 9 राइफल, 3 पंप एक्शन गन, 21 कारतूस, 8 हजार रुपए, एक किरच और सोने की बालियां बरामद की गई हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर द्वारा बुधवार को प्रैस कांफ्रैंस के दौरान किया गया है।

सुरेश अरोड़ा निवासी सहज एनक्लेव ने पुलिस को बताया है कि वह रॉयल कान हाउस चेरी रोड नजदीक शिमला प्रेस और भंडारी पुल के मालिक हैं। 22 फरवरी वीरवार को जब दोपहर को 1:00 बजे गन हाउस खोलने के लिए पहुंचे तो देखा गन हाउस की दीवार में सेंध लगी हुई थी। अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। जांच करने पर पता चला है कि चोर उनके गन हाउस से 12 बोर की 9 राइफल तीन पंप एक्शन गन, 21 जिंदा कारतूस और 6 लाख रुपए चुरा कर ले गए थे। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि उन्होंने इस वारदात को ट्रेस करने के लिए विशेष टीम बनाई। इस टीम में एडीसीपी प्रभजोत सिंह विर्क, नवजोत सिंह, एसीपी कुलदीप सिंह, एसीपी वरिंदर सिंह खोसा और सीआईए स्टाफ के अलावा थाना सिविल लाइन के अधिकारियों को शामिल किया गया। चोर काफी शातिर थे।

कोई भी सुराग नहीं छोड़ कर गए। पुलिस द्वारा अपने ढंग से जांच की गई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी अजीत सिंह और मनदीप कुमार ने गन हाऊस की रैखी की थी। फिर बाजार से सेंध लगाने का सामान खरीदा। वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी किए गए हथियार वल्ला मंडी के नजदीक खाली जगह पर दबा दिए। खुद पुलिस से बचने के लिए राज्य से बाहर चले गए। इस दौरान वह कई जगह पर रहे। जैसे ही रूपए खत्म हुए तो वापिस लौट आए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अजीत सिंह गोलू काफी शातिर आदमी है। उसने 30 अक्तूबर 2023 को सुल्तानविंड रोड पर अपने परिवार के साथ मिल कर एक बड़ी वारदात की थी। अपने ही मालिक सुनार के घर की डुप्लीकेट चाबियां बना कर साढे चार किलो सोना चोरी किया था। चंडीगढ़ के एक होटल से उसकी गिरफ्तारी की गई थी। जमानत पर बाहर आते ही गन हाऊस को निशाना बनाया है।