04/21/2024 12:53 PM

3 करोड़ 25 लाख रुपये से अधिक के कार्यों का कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने किया उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ उन्होंने आज हलका जंडियाला गुरु के 15 गांवों में विकास कार्यों का उद्घाटन करते हुए कहा कि इन गांवों में जल आपूर्ति और स्वच्छता के अलावा गलियों, नालियों और संपर्क सड़कों का निर्माण किया जाएगा। अपने तूफानी दौरे के दौरान उन्होंने सुबह से ही 15 अलग-अलग गांवों में शिलान्यास करना शुरू कर दिया।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि गांव मुच्छल में जलापूर्ति एवं स्वच्छता के लिए 8 लाख रुपये, गांव रसूलपुरा में 7.50 लाख रुपये, गांव दशमेश नगर में 25 लाख रुपये की लागत से गलियां, नालियां एवं सीवरेज आदि कार्य किए गए। गांव कुहाला में 13 लाख रुपये, गांव तरसिक्का में 15 लाख रुपये की लागत से जल आपूर्ति और स्वच्छता, गांव मेहसामपुर खुर्द में 8 लाख रुपये की लागत, गांव उदोनंगल में 8.50 लाख रुपये की लागत। ग्राम दबुर्जी में 5 लाख रूपये की लागत से स्वच्छता कार्य कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार 29.45 लाख रुपये की लागत से गांव सरजा से जोधानगर तक नई लिंक रोड और 59 लाख रुपये की लागत से गांव कोटला बथुनगढ़ से गुरुद्वारा बाबा भाना साहिब तक नई लिंक रोड का निर्माण कार्य शामिल है। गांव राणा कला डेरे सुखविंदर सिंह मान के घर तक नई लिंक रोड बनाने पर 31 लाख रुपये, गांव राणा कला से डेरा महिंदर सिंह के घर तक नई इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने पर 65.93 लाख रुपये और नया निर्माण करने पर 15.50 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। गांव नारायणगढ़ से राणा कला तक लिंक रोड। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार गांव कोटला बथुनगढ़ में जल आपूर्ति एवं स्वच्छता कार्यों पर 7 लाख रुपये तथा गांव राणा कला में फिरनी की विशेष मरम्मत पर 29 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

ईटीओ ने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना है। इसी के अनुरूप हमारी सरकार ने दो साल के शासनकाल में लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ-साथ बुनियादी सुविधाएं भी मुहैया करायी हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार ने अपने 2 साल के शासन में 40 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया है.