04/21/2024 1:33 PM

ED की बड़ी कार्रवाई, पंजाब के वरिष्ठ IAS अधिकारी के घर पर हुई छापेमारी

मोहाली में ईडी ने कथित फेमा उल्लंघनों की जांच करते हुए, मुंबई स्थित कैप्रीकॉर्नियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी और उनकी संबंधित संस्थाओं पर पांच शहरों में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है। ईडी ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध कंपनियां भारत से बड़े पैमाने पर विदेशी मुद्रा भेजने और 1,800 करोड़ रुपये के संदिग्ध बाहरी राशि भेजने में शामिल हैं।

तलाशी के दौरान, एजेंसी ने कंपनी निदेशक के स्थान से एक वॉशिंग मशीन सहित विभिन्न स्थानों पर छिपाई गई 2.54 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है, इसके साथ ही विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज़ और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए गए हैं और इसमें शामिल संस्थाओं के 47 बैंक खाते सील कर दिए गए हैं।

एजेंसी के अनुसार, कैप्रीकॉर्नियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और उसके निर्देशकों के परिसरों पर छापेमारी के अलावा, उसने उनकी सहयोगी कंपनियों, लक्ष्मीटन मैरीटाइम, हिंदुस्तान इंटरनेशनल, राजनंदनी मेटल्स लिमिटेड, स्टावर्ट अलॉयज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, भाग्यनगर लिमिटेड के परिसरों साथ जुड़े स्थानों पर भी तलाशी ली। विनायक स्टील्स लिमिटेड, वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, और उनके निदेशक/साझेदार संदीप गर्ग, विनोद केडिया और अन्य।