04/21/2024 1:41 PM

विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते चौकी प्रभारी को किया गिरफ्तार

राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अदालत परिसर, अमृतसर स्थित पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) गुरजीत सिंह को 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य चौकसी ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को हरजिंदर सिंह निवासी गांव फतेहपुर, जिला अमृतसर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि आरोपी ने 40 लाख रुपये की वित्तीय धोखाधड़ी के संबंध में उसके द्वारा दायर पुलिस शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के बदले में उससे 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मी उससे रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 20,000 रुपये पहले ही ले चुका था और रिश्वत की शेष राशि की मांग कर रहा था।

प्रवक्ता ने कहा कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, सतर्कता ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में रिश्वत की दूसरी किस्त के रूप में 15,000 रुपये लेते हुए उक्त पुलिसकर्मी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के अमृतसर रेंज थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की जांच जारी है।