04/17/2024 2:26 AM

गायक जैजी बी को पंजाब राज्य महिला आयोग ने किया तलब

पंजाब के नामी सिंगर जैजी बी एक बार नए विवाद में फंस गए हैं। इतना ही नहीं अभी हाल में जैजी बी के एक नए आए गाने जिसमें उनकी ओर से महिलाओं को भेड़ कहा गया है, के मामले पर गंभीरता से पंजाब राज्य महिला आयोग ने नोटिस लेते हुए जवाब तलब किया है, हालांकि इस मामले में अभी आयोग ने सीधी कोई कार्रवाही नहीं की है, बल्कि कानूनी तरीके से डायरेक्टर ऑफ ब्यूरो इंवेस्टीगेशन के जरिए तलब किया है। आयोग की ओर से सिंगर को एक सप्ताह का समय दिया गया है।

उपरोक्त जानकारी सोमवार को पंजाब राज्य महिला आयोग चेयरपर्सन मैडम राजलाली गिल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में किसी भी महिला के खिलाफ किसी भी तरह के अपशब्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इसके लिए बेशक कोई भी हो। उन्होंने पंजाबी सिंगर जैजी बी और उनकी गीत की टीम को नसीहत देते हुए कहा कि होना तो यह चाहिए कि महिलाओं को सम्मानजक शब्द का इस्तेमाल करके उनको नवाजा जाए, लेकिन गीत में भेड शब्द का इस्तेमाल किया गया जिसमें बारें में उनको कई जगहों से शिकायत मिलने और मामले की जानकारी होने पर महिलाओं के हक में यह कार्रवाई करनी पड़ी है।

उन्होंने बताया कि पंजाबी सिंगर जैजी बी के नए गाने ‘मडक शकीनां दी’ को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है जिसमें एक हफ्ते के भीतर जवाब मांगा गया है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि वह अपना पक्ष ई-मेल के जरिए भेजें, वरना उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। गौतलब है कि जैजी बी का आज बर्थडे है, उसी दिन उन्हें यह नोटिस भेजा गया। वहीं दूसरी ओर अभी हाल में दिशा वूमैन ट्रस्ट की पंजाब प्रधान हरदीप कौर की ओर से अपने ट्रस्ट के पदाधिकारियों के अलावा अन्य महिलाओं को साथ लेकर पंजाबी सिंगर पर कार्रवाई किए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था।