04/21/2024 1:09 PM

चुनाव के दौरान शराब के प्रवाह को रोकने के लिए चुनाव आयोग सख्त : District Magistrate

लोकसभा चुनाव 2024 स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला चुनाव अधिकारी कम जिलाधीश कोमल मित्तल व एसएसपी होशियारपुर सुरेंद्र लांबा के नेतृत्व में आबकारी विभाग व जिले बाटलिंग प्लांट के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों व आबकारी विभाग को एकसाथ मिलकर एक टीम के रूप में काम करने का निर्देश दिया ताकि चुनाव के दौरान अवैध शराब के प्रवाह को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि यदि कहीं भी अवैध शराब बरामद होती है और उसके तार जिले से जुड़े हैं तो संबंधित जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अंतर जिला व अंतर्राज्यीय सीमाओं नाकों पर भी पूरी निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि अवैध शराब तैयार करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अवैध अथवा नकली शराब बेचने/तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित बनाई जाए।

कोमल मित्तल ने जर्जर भवनों, मैरिज पैलेसों, गोदामों व शराब भंडारण वाले अन्य संदिग्ध स्थानों पर निगरानी रखने को कहा। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उन्हें कहीं भी अवैध शराब के संबंध में कोई जानकारी हो तो वे पुलिस विभाग या आबकारी विभाग को सूचित करें। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। इसी तरह अगर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब या कोई अन्य नशीला पदार्थ बांटा जा रहा है तो इसकी भी सूचना तुरंत दी जाए।

उन्होंने कहा कि लोग इसकी रिपोर्ट सी-विजिल एप्प के जरिए कर सकते हैं। एप्प के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर 100 मिनट के भीतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है। इस अवसर पर एडीसी (सामान्य) राहुल चाबा, कमिश्नर नगर निगम डा. अमनदीप कौर, एस.पी मनोज ठाकुर, एसडीएम गढ़शंकर शिवराज सिंह बल, एसडीएम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस, चुनाव तहसीलदार सर्बजीत सिंह, कानूनगो दीपक कुमार के अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।