05/24/2024 12:02 PM

“2024 में हमारा पूरा ध्यान सभी प्रोडक्ट कैटेगरी में अपनी मार्केट- होंग जू जियोन (MD)

जालंधर 15अप्रैल (EN) देश के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स ब्रांड LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने वर्ष की पहली तिमाही में रिकॉर्ड तोड़ सेल्स दर्ज की है। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बीच कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप फीचर रेंज को पेश कर दिया है। कंपनी की इस नई रेंज में एनर्जी मैनेजर और आर्टकूल एयर कंडीशनर शामिल हैं। कंपनी ने 2024 में रिकॉर्ड समय के भीतर 10 लाख एसी का ऑर्डर हासिल कर यह माइलस्टोन हासिल किया है। एलजी ने अपनी इस सफलता का श्रेय 2024 में कंपनी की प्रोडक्ट रेंज को लेकर किए गए लेटेस्ट इनोवेशन को दिया है। कंपनी की लेटेस्ट रेंज में 77 नए मॉडल शामिल हैं। कंपनी के ये नए प्रोडक्ट भारतीय बाजार में एनर्जी एफिशिएंसी, स्टाइल और पर्फोर्मेंस के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करते हैं। LG के एयर कंडीशनिंग डिवीजन की यह शानदार सफलता इस बात को प्रदर्शित करती है, कि किस तरह कंपनी ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों और प्राथमिकताओं अत्याधुनिक समाधान पेश करने का प्रयास कर रही है। पर्यावरण सुरक्षा और इनोवेशन पर ध्यान देने के साथ, एलजी ग्राहकों के लिए एयर कंडीशनिंग के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित कर रहा है। इस कोशिश में कंपनी ऐसे उत्पाद पेश पेश कर रही है, जो न केवल ग्राहकों को बेहतर सुकून देते हैं बल्कि ग्राहकों को पर्यावरण के प्रति जागरूक उत्पाद चुनने के लिए प्रेरित करते हैं।

एनर्जी मैनेजर- फीचर की शुरूआत पर्यावरण की सुरक्षा और ग्राहकों को सशक् त बनाने की दिशा में एलजी की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह नया फीचर यूजर्स को अपनी ऊर्जा उपयोग से जुड़ी प्राथमिकता और अवधि को तय करने की सुविधा प्रदान करता है। इस एयर कंडीशनर में वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है जो कंप्रेसर के उपयोग को अनुकूलित करने और बिजली की खपत को आसानी से कम करने में मदद करती है। एनर्जी मैनेजर के साथ, ग्राहक अपने बिजली उपयोग पर ज्यादा कंट्रोल हासिल कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से वे अपने कंफर्ट से समझौता किए बिना बिजली बिल में बड़ी बचत कर सकते हैं। आपके कमरे को खूबसूरत बनाने के लिए, एलजी ने ब्लैक मिरर फिनिश के साथ नई ऐसी सीरीज आर्टकूल को पेश किया है। बेहतरीन पर्फोर्मेस और स्टाइल का बेहतरीन संगम, यह सीरीज़ निश्चित रूप से उन ग्राहकों को आकर्षित करेगी जो पर्फोर्मेंस से समझौता किए बिना खूबसूरती को प्राथमिकता देते हैं।

होंग जू जियोन- एमडी, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, “2024 में हमारा पूरा ध्यान सभी प्रोडक्ट कैटेगरी में अपनी मार्केट। लीडरशिप की स्थिति को और मजबूत बनाने पर है। एलजी एयर कंडीशनर्स की नई प्रोडक्ट रेंज के साथ हम ग्राहकों को सबसे अधिक एनर्जी एफिशिएंट कूलिंग सॉल्यूशन प्रदान कर रहे हैं। इसी के साथ हम आगे भी विभिन्न कैटेगरी में प्रोडक्ट इनोवेशन को पेश करना जारी रखेंगे। हम ग्राहकों की लाइफस्टाइल को अच्छी तरह से समझते हैं, इसी के आधार पर हम आगे भी बेहतरीन इनोवेशन करना जारी रखेंगे और इसी के साथ बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करना जारी रखेंगे।” लॉन्च को लेकर बात करते हुए, यंगमिन ह्वांग, डायरेक्टर, होम अप्लायंसेस एवं एयर कंडीशनर-एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, “ग्राहकों की डिमांड पर आधारित अपने नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ हम भारतीय बाजार में अपनी लीडरशिप पोजीशन को और मजबूत करने जा रहे हैं। इस साल हम जो प्रोडक्ट रेंज पेश कर रहे हैं वह पहले से अधिक एनर्जी एफिशिएंट है, साथ ही खूबसूरती के मामले में भी बेमिसाल है। हमारे ये नए प्रोडक्ट ग्राहकों को सुकून देंगे और साथ ही घर को खूबसूरत बनाएंगे। अपने बेहतरीन पर्फोर्मेस के साथ हमारे प्रोडक्ट घर पर ग्राहकों की जिंदगी बेहतर बनाने में मदद करेंगे।” लॉन्च के बारे में बात करते हुए, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, संजय चितकारा ने कहा, “हमने पहली तिमाही में रिकॉर्ड सेल्स दर्ज की है। इस ऐतिहासिक माइलस्टोन को हासिल करते हुए हम बेहद रोमांचित हैं। कंपनी की यह जबर्दस्त सेल्स एलजी की उत्कृष्टता और इनोवेशन की दिशा में लगातार प्रयास का एक बेहतरीन प्रमाण है। हमारा 2024 का लेटेस्ट लाइनअप, जिसमें एनर्जी मैनेजर और आर्टकूल डिज़ाइनर रेंज शामिल है, ये प्रोडक्ट ग्राहकों को बेमिसाल आराम देंगे, साथ ही ये प्रोडक्ट स्टाइल और पर्यावरण सुरक्षा की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाते हैं। एलजी में, हम तकनीक की मदद से अपने ग्राहकों की जिंदगी को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हम एयर कंडीशनिंग उद्योग में संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए बेहद उत्साहित हैं। एनर्जी मैनेजर और आर्ट कूल ब्लैक मिरर फ़िनिश रेंज के अलावा, एलजी ने अपने लाइनअप में कई नए फीचर्स पेश किए हैं। इन सभी नए फीचर्स को एयर कंडीशनिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। डाइट मोड: डुअल इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी के साथ, डाइट मोड अधिकतम कूलिंग और एयरफ्लो को बनाए रखते हुए बिजली की खपत को 81% तक कम करता है। यह इनोवेटिव फीचर बिजली के खर्च को सही तरीके से मैनेज करते हुए आरामदायक