05/20/2024 5:32 PM

Pathankot District Police ने वाहनों की नीलामी सफलतापूर्वक आयोजित की

पठानकोट जिला पुलिस ने 155 वाहनों की नीलामी सफलतापूर्वक पूरी कर ली है, जो पुलिस स्टेशन परिसरों में भीड़ कम करने के उद्देश्य से चल रही हमारी प्रशासनिक प्रथाओं में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह नीलामी आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 451 से 459 के तहत स्थापित कानूनी ढांचे के अनुरूप है और “सकीना बेगम बनाम हरियाणा राज्य और अन्य” (2019 का सीआरएम-एम46709) के मामले में दिए गए निर्देशों का पालन करती है।

मोटर साइकिल, स्कूटी, स्कूटर, कार, ऑटो और ट्रक सहित नीलाम किए गए वाहनों पर विभिन्न बोलीदाताओं द्वारा दावा किया गया था। आधार मूल्य 23,62,000 निर्धारित किया गया था, और अंतिम नीलामी मूल्य 29,92,400 तक पहुंच गया। सरकारी खजाने में जमा की जा रही यह राशि बोली प्रक्रिया की निष्पक्ष और प्रतिस्पर्धी प्रकृति को दर्शाती है।

पारदर्शिता और कानूनी प्रक्रियाओं का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, इच्छुक पार्टियों से बोलियां आमंत्रित करते हुए स्थानीय समाचार पत्रों में नोटिस प्रकाशित किए गए थे। आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने को ध्यान में रखते हुए, कई हितधारकों के साथ सावधानीपूर्वक अनुवर्ती कार्रवाई के बाद और पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय से विशेष अनुमति के बाद नीलामी आयोजित की गई थी।

इस नीलामी का प्राथमिक उद्देश्य पुलिस स्टेशन में भीड़ कम करना था, जो अक्सर केस प्रॉपर्टी वाहनों से भरा रहता है। ऐसा करके, हम न केवल मूल्यवान स्थान खाली करने में कामयाब रहे हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया है कि इन वाहनों को निंदा के बाद उत्पादक उपयोग में लाया जा सके।

हम इस नीलामी को सफल बनाने में सहयोग और समर्थन के लिए सभी प्रतिभागियों और हितधारकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। पठानकोट जिला पुलिस सार्वजनिक हित की सेवा करने वाली कुशल और पारदर्शी प्रशासनिक प्रथाओं के लिए प्रतिबद्ध है।