07/13/2024 9:20 PM

सत्ता में आने पर अकाली दल Punjab के लंबित मुद्दों को उठाएगा : Sukhbir Badal

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने  मतदाताओं से अकाली दल के प्रतिनिधियों को संसद में भेजने की अपील की। उनका कहना है कि पार्टी सत्ता में आने पर राज्य के सभी लंबित मुद्दों को उठाएगी और उन्हें हमेशा के लिए हल करेगी। शिअद अध्यक्ष ने कहा कि यही वजह है कि हमने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हमने महसूस किया कि केंद्र सरकार एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को किसानों का कानूनी अधिकार बनाने, हमारी नदी के पानी को हमेशा के लिए सुरक्षित रखने और हमारे धार्मिक संस्थानों में हस्तक्षेप को रोकने सहित किसी भी मुद्दे का समाधान नहीं कर रही है।

यह सच है कि दिल्ली स्थित पार्टयिों ने पंजाब और पंजाबियों को धोखा दिया है। यही कारण है कि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा। दिल्ली स्थित सभी पार्टयिां चंडीगढ़ को पंजाब में स्थानांतरित करने, पंजाब और उसके बाहर हमारी नदी जल की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अलग-अलग रुख अपना रही हैं। उन्होंने कहा, कि ‘जब आप, कांग्रेस और भाजपा समेत ये दल पंजाब में होते हैं, तो वे दावा करते हैं कि पंजाब के पास अतिरिक्त पानी नहीं है। लेकिन हरियाणा की सीमा पार करने के तुरंत बाद, वे पंजाब का पानी हरियाणा के लिए छोड़ना चाहते हैं।‘

पिछली कांग्रेस सरकार और मौजूदा आप सरकार दोनों ने राज्य में एक भी बुनियादी ढांचा परियोजना शुरू नहीं की। भले ही इन सरकारों के पास विकास के नाम पर दिखाने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन आप के कार्यकाल के दौरान अकेले दो वर्षों में राज्य का कर्ज एक लाख करोड़ रुपए बढ़ गया। बता दें कि पंजाब की सभी 13 संसदीय सीटों पर एक जून को मतदान होगा।