04/29/2024 3:23 AM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहने वाला है। व्यापार में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी उतना फल नहीं मिल पाएगा, जितनी आपने मेहनत की थी। आप अपने कर्तव्यों से पीछे ना हटें। लेन-देन के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। कार्यक्षेत्र में यदि मेहनत करनी पड़ेगी, तो उससे आप पीछे नहीं हटेंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने प्रियजनों से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी काम में ढील ना बरतें और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त हो सकती है। आपके व्यक्तित्व में आज निखार आएगा और वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। परिवार में किसी भी वरिष्ठ सदस्य से अपनी बात मनवाने के लिए जिद ना करें, नहीं तो इससे उन्हें कष्ट होगा और अपने कार्य को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहने वाला है। आप दिखावे के चक्कर में अत्यधिक धन व्यय कर सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी आवश्यक काम में ढील ना दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में चुप रहना बेहतर रहेगा।

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन बचत की योजनाओं का धन लगाने के लिए रहेगा। संतान से चल रही अनबन आज दूर होगी। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थियों को यदि किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा के लिए आवेदन करना था, तो वह कर सकते हैं। आपको अपनी आय और व्यय का एक बजट बनाकर चलेंगे, तो बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके खर्चे अधिक हो सकते हैं।

कन्या
आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और कार्यक्षेत्र में आप कुछ नया करने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे। किसी विपरीत परिस्थिति में आप बुद्धि व विवेक से काम लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। घर परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार के कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन किसी लक्ष्य को लेकर यदि आप चलेंगे, तो उस पर खरे अवश्य उतरेंगे।

तुला
आज आपको विदेश में रह रहे परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें और अपने रिश्तो में सहज रहें। किसी महत्वपूर्ण मामले में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, नहीं तो आप किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सक्रियता बनाए रखने के लिए रहेगा। मित्रों का आपको पूरा सहयोग रहेगा और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। आपको मामा पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन आप किसी सरकारी काम में लापरवाही ना बरते, नहीं तो वह आपके लिए कोई बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है।

धनु
आज का दिन आपके लिए एक बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा। कला कौशल में भी सुधार आएगा और आपकी मित्रों की संख्या में भी वृद्धि हो सकती है। व्यापार कर रहे लोगों को आज उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से वह फूले नहीं समाएंगे। आप अपने परिवार में सदस्यों की जरूरतों को समय रहते पूरा करेंगे, लेकिन आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में दीर्घकालीन योजनाओं से अच्छा लाभ दिलाने के लिए रहेगा। आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को ना आने दे और आपके अनुभवों का आपको पूरा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। अपनों की सीख व सलाह पर चलकर आप आगे बढ़ेंगे, लेकिन आप किसी गलत बात के लिए हां ना करें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। किसी जरूरी काम में आपने यदि लापरवाही बरती, तो आपका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। करियर को लेकर यदि आप चिंतित चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता दूर होगी।

मीन
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहने वाला है। गृहस्थ जीवन में सरसता बनी रहेगी। आपको आज अपने लक्ष्य पर फोकस बनाकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। नेतृत्व क्षमता भी आज आपकी बढे़गी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें।

Related Posts