04/27/2024 8:21 AM

रिंदा व लंडा के 4 और साथी हथियारों सहित गिरफ्तार

पंजाब के अमृतसर में CIA विंग ने कार्रवाई करते हुए आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और लखबीर लंडा के चार और साथियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह गिरफ्तारी अक्टूबर महीने में पकड़े गए तीन आरोपियों की निशानदेही पर की गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों से 53 बुलेट्स भी बरामद की हैं।

अक्टूबर में आरोपियों से पिस्टल भी बरामद हुए थे।
अक्टूबर में आरोपियों से पिस्टल भी बरामद हुए थे।

CIA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान हरमनजोत सिंह, आकाशदीप सिंह उर्फ राजा, गुरप्रीत सिंह और अमरजीत सिंह के तौर पर हुई है। चारों से 53 बुलेट्स बरामद की गई। इनके साथी 20 अक्टूबर को गोल्डन टेंपल के पास से दिल्ली पुलिस व AGTF के साथ CIA की टीम ने गिरफ्तार किए थे। भिखीविंड के बलराज सिंह और सरहाली के आतिश कुमार व अविनाश कुमार को AK47 के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने ही पूछताछ में चारों के बारे में इनपुट दी थी। जिसके बाद से ही पुलिस लगातार इनकी गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही थी।

अंडर ग्राउंड हो गए थे आरोपी
पुलिस ने बताया कि अक्टूबर महीने में जब रिंदा-लंडा के तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया तो यह चारों आरोपी भी आसपास ही थे, लेकिन तीनों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद चारों ही अंडरग्राउंड हो गए थे। यह सभी आरोपी भी रिंदा-लंडा के इशारों पर सरहद पार से आए हथियारों की तस्करी करते थे।