04/19/2024 12:23 PM

अमृतसर में BSF ने भारत-पाक सीमा के पास मार गिराया ड्रोन

पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पंजाब पुलिस (Punjab Police) के संयुक्त अभियान में रविवार को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) के पास मादक पदार्थ ले जा रहे एक ड्रोन को मार गिराया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पंजाब पुलिस ने कहा कि पांच किलोग्राम हेरोइन ले जा रहे मानवरहित ड्रोन को अमृतसर के कक्कड़ गांव में मार गिराया गया. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव (Gaurav Yada) ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ एक बड़ी सफलता में, अमृतसर पुलिस ने बीएसएफ के साथ एक संयुक्त अभियान के तहत कक्कड़ गांव में गोलीबारी कर छह पंखों वाले एक ड्रोन को मार गिराया और उसमें से पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, यह इलाका पाकिस्तान के साथ सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा से दो किलोमीटर दूर है. इस मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. यह ड्रोन अमेरिका और चीन में निर्मित हिस्सों को जोड़कर बनाया गया है.

ड्रोन को मार गिराने के लिए 12 बार की गई फायरिंग

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि भारत-पाक सीमा पर ड्रोन गतिविधि को देखने के बाद अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ के साथ सटीक जानकारी साझा की और भारत-पाकिस्तान सीमा से सिर्फ दो किमी दूर एक क्षेत्र में संयुक्त रूप से सघन तलाशी अभियान चलाया. ड्रोन को मार गिराने के लिए पुलिस टीमों ने एके-47 से कम से कम 12 बार फायरिंग की थी.

सहयोगियों की पहचान का पता लगाने के लिए जांच जारी

वहीं अमृतसर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मौके से दो लोगों को राउंडअप किया है, जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए खेप भेजने वाले पाकिस्तानी तस्करों और उनके भारतीय सहयोगियों की पहचान का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है, जिन्हें हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी.