07/13/2024 9:39 PM

खडूर साहिब से आजाद प्रत्याशी अमृतपाल सिंह विजेता, 4,04,430 मतो से रहे विजयी

तरनतारन : लोकसभा हलका खडूर साहिब लिए वोटों की संख्या विभिन्न स्थानों पर स्थापित किए गए संख्या केंद्रों पर हुई। जिला तरनतारन के 4 विधानसभा हलकों की संख्या इंटरनैशनल कालेज आफ निर्संग और माई भागो कालेज आफ नर्सिंग आफ नर्सिंग, पिद्दी में हुई। इसके अलावा विधानसभा हलका बाबा बकाला और जंडियाला गुरु की संख्या अमृतसर में, विधानसभा हलका कपूरथला और सुल्तानपुरलोधी की संख्या विरसा विहार, कपूरथला और विधानसभा हलका जीरा की संख्या फिरोजपुर में स्थापित किए गए संख्या केंद्रों पर हुई।

वोटों की संख्या ठीक 8 बजे संख्या केंद्रों पर शुरू हुई। संख्या का कार्य चुनाव आयोग के संख्या आब्जर्वरों की देखरेख में हुआ। रिटिर्नंग अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि हलका खडूर साहिब से आजाद प्रत्याशी अमृतपाल सिंह 4,04,430 मत हासिल कर विजयी रहे। अमृतपाल सिंह ने कांग्रेस के प्रत्याशी कुलबीर सिंह जीरा से 1,97,120 मतों के अंतर से जीत हासिल की। कुलबीर सिंह जीरा 2,07,310 मत लेकर दूसरे स्थान पर रहे। जबकि आम आदमी पार्टी के लालजीत सिंह भुल्लर 1,94,836 मत लेकर तीसरे स्थान पर रहे। शिरोमणि अकालीदल के प्रत्याशी विरसा सिंह वल्टोहा 86,416 मत लेकर चौथे स्थान और भाजपा के प्रत्याशी मनजीत सिंह मीयांविंड 86,373 मत लेकर पांचवें स्थान पर रहे।

इसके अलावा नोटों को 3452 वोट मिले। रिटर्निंग अधिकारी संदीप कुमार ने अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर, समर्थक बीबी परमजीत कौर खालड़ा को विजयी प्रमाण पत्न सौंपा। बता दें कि डिबरूगढ़ की जेल में बंद अमृतपाल सिंह ने आजाद तौर पर चुनाव लड़कर ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाई है। वहीं, अमृतपाल सिंह की जीत के बाद पिता तरसेम सिंह, मां बलविंदर कौर और बीबी जागीर कौर ने समर्थकों का आभार जताया है।