07/21/2024 3:57 PM

रवनीत सिंह बिट्टू ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व रेल राज्य मंत्री का पदभार संभाला

पंजाब के पूर्व सांसद और 2024 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना से भाजपा उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू ने दिल्ली में रेल राज्य मंत्री का पदभार संभाला। इस अवसर पर रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा, इंफ्रास्ट्रक्चर के सदस्य एके खंडेलवाल और अन्य अधिकारी मौजूद थे। रवनीत बिट्टू के पदभार संभालने वक्त उनकी पत्नी, बच्चे और अन्य परिवार के सदस्य भी वहां मौजूद थे।

पदभार संभालने के बाद रवनीत बिट्टू ने कहा कि वह रेलवे को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। बिट्टू ने आगे कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने उन्हें इस बड़ी जिम्मेदारी के योग्य समझा।
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। बिट्टू ने कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ मिलकर रेल सेवाओं को बेहतर बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्लास-4 कर्मचारियों से लेकर ग्रेड-1 अधिकारियों तक सभी को समान सम्मान देकर रेलवे को विकास के पथ पर ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते रवनीत बिट्टू ने भाजपा के टिकट पर लुधियाना से चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार और पीपीसीसी प्रमुख राजा वड़िंग से हार गए थे।