03/01/2024 7:17 AM

IGP गुरप्रीत सिंह भुल्लर की टीम ने बठिंडा हत्याकांड के शूटरों को 72 घंटो के अंदर किया गिरफ़्तार

एसएएस नगर: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के बीच, पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बठिंडा भोजनालय मालिक की हत्या के मामले में मुख्य शूटर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बाल्टाना में होटल ग्रैंड विस्टा।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर, जिन्होंने एसएसपी एसएएस नगर डॉ. संदीप गर्ग के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया, ने शूटर की पहचान मनसा के भीखी के लवजीत सिंह के रूप में की है, जबकि उसके दो साथियों की पहचान परमजीत सिंह के रूप में की गई है। .और कमलजीत सिंह, दोनों मानसा के निवासी हैं। पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से दो .30 बोर पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कुल्चा दुकान के मालिक हरजिंदर सिंह उर्फ ​​मेला की दो अज्ञात लोगों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह अपनी दुकान के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। पुलिस स्टेशन कोतवाली बठिंडा में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और 120 बी और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला एफआईआर नंबर 184 दिनांक 28/10/23 पहले ही दर्ज किया जा चुका है।

आईजीपी गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि बठिंडा हत्याकांड से जुड़े आरोपी व्यक्तियों के बलटाना के एक होटल में छिपे होने के बारे में विश्वसनीय जानकारी के बाद, जिला एसएएस नगर पुलिस के साथ-साथ स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी) मोहाली की पुलिस टीमों ने पीछा किया और उनका पता लगाने में कामयाब रही। होटल ग्रैंड विस्टा में। पुलिस टीमों ने होटल की घेराबंदी करने के बाद, एक आरोपी व्यक्ति ने पुलिस पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी पवन कुमार घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने आत्मरक्षा में जवाबी गोलीबारी की, जिसके दौरान आरोपी लवजीत सिंह को भी दाहिने पैर में गोली लगी। उन्होंने बताया कि घायल डीएसपी पवन कुमार और आरोपी लवजीत को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसएसपी संदीप गर्ग ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी अर्श दल्ला गिरोह के सदस्य हैं, जिसने हरजिंदर मेला की हत्या की जिम्मेदारी भी ली थी। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।