02/24/2024 8:41 AM

जालंधर में विकसित भारत संकल्प यात्रा 28 नवंबर से होगी शुरू: DC

केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभ पहुँचाने और उनसे सीधे जुड़ने के लिये विकसित भारत संकल्प यात्रा 28 नवंबर से जालंधर ग्रामीण क्षेत्र में शुरू की जा रही है। जिला उपायुक्त विशेष सारंगल ने सोमवार को बताया कि जिला प्रशासन द्वारा यात्रा को सफल बनाने के लिये पुख्ता प्रबंध कर लिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम लोगों को जागरुक करने के लिए वैन में सूचना, शिक्षा और संचार जागरुकता सामग्री जैसे पंपलेट,बुकलेट आदि मौजूद होंगे। वैन में साउंड सिस्टम और डिजिटल एलईडी लगाई जाएगी जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री का संबोधन, लाभार्थियों को वीडियो और कुछ जागरूकता लघु फिल्में दिखाई जाएंगी।

वैन को विशेष सारंगल जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स से झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी भरत प्रकाश इस राष्ट्रीय अभियान के जिला प्रभारी हैं, ने हाल ही में अतिरिक्त उपायुक्त (ग्रामीण विकास) और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार का सबसे बड़ा अभियान है जिसके माध्यम से प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंच कर और उन्हें जागरुक करना है ताकि वे केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।