02/24/2024 7:46 AM

MLA Sheetal Angural ने मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना अधीन बस को किया रवाना

जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल ने शुक्रवार को बस्ती दानिशमंदा से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना अधीन पंजाब रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 43 तीर्थयात्रियों वाली बस माता नैना देवी जी, श्री आनंदपुर साहिब, माता ज्वाला जी और माता चिंतपूर्णी जी की यात्रा पर जाएगी। बस आज श्री आनंदपुर साहिब में रुकेगी और शनिवार शाम को वापस लौटेगी।

इस दौरान विधायक अंगुराल ने कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों को धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए मुफ्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए इस साल 27 नवंबर को यह तीर्थयात्रा योजना शुरू की थी। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान खाने और रिहायश से संबंधित पूरा खर्च पंजाब सरकार द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस योजना अधीन तीर्थयात्रियों को ट्रेन और बस द्वारा श्री अमृतसर साहिब, श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, श्री आनंदपुर साहिब, माता नैना देवी जी, वृन्दावन धाम, माता वैष्णो देवी जी, माता चिंतपूर्णी जी, माता ज्वाला जी वाराणसी, श्री खाटू श्याम जी, श्री सालासर बालाजी धाम और ख्वाजा अजमेर शरीफ दरगाह पर मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी।

विधायक ने कहा कि योजना अधीन राज्य सरकार द्वारा 40 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों का मैडीकल चैकअप किया गया है और यात्रियों को जरूरी सामान से भरे विशेष बैग भी उपलब्ध करवाए गए है।