02/24/2024 9:04 AM

Baked Sweet Potato Fries का लें मजा,जानें रेसिपी

1/2 चम्मच लहसुन पाउडर
1/2 चम्मच प्याज पाउडर
1/2 चम्मच सूखा अजवायन (वैकल्पिक)
नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

तरीका:

# अपने ओवन को 425°F (220°C) पर पहले से गरम कर लें और बेकिंग शीट पर चर्मपत्र बिछा दें। इससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि शकरकंद फ्राई समान रूप से पकेंगे और पैन से चिपकेंगे नहीं।

#शकरकंद को अच्छी तरह धो लें और पेपर टॉवल से थपथपा कर सुखा लें. अतिरिक्त पोषक तत्वों और फाइबर के लिए त्वचा को छोड़ दें। शकरकंद को लगभग 1/4 इंच चौड़ी पतली, समान स्ट्रिप्स में काटें। कुरकुरी बनावट के लिए, फ्राइज़ को यथासंभव एक समान रखने का प्रयास करें।

एक बड़े कटोरे में, शकरकंद के स्ट्रिप्स को जैतून का तेल, लाल शिमला मिर्च, लहसुन पाउडर, प्याज पाउडर, सूखे अजवायन के फूल (यदि उपयोग कर रहे हैं), नमक और काली मिर्च के साथ मिलाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह मिलाएं कि प्रत्येक फ्राई मसालों के स्वादिष्ट मिश्रण से ढका हुआ है।

# तैयार बेकिंग शीट पर एक परत में अनुभवी शकरकंद स्ट्रिप्स फैलाएं। सुनिश्चित करें कि वे समान रूप से पकने और कुरकुरा होने के लिए ओवरलैपिंग नहीं कर रहे हैं।

# बेकिंग शीट को पहले से गरम ओवन में रखें और लगभग 20-25 मिनट तक या शकरकंद फ्राई के नरम और सुनहरे भूरे रंग के होने तक बेक करें। दोनों तरफ से समान भूरापन सुनिश्चित करने के लिए बेकिंग के समय के बीच में फ्राइज़ को पलटना सुनिश्चित करें।

# एक बार जब शकरकंद फ्राई तैयार हो जाएं, तो उन्हें ओवन से निकालें और परोसने से पहले थोड़ा ठंडा होने दें। उन्हें एक प्लेट में व्यवस्थित करें और अपने पसंदीदा डिप, जैसे तीखी दही सॉस या मसालेदार श्रीराचा मेयो के साथ मिलाएं।