06/23/2024 7:17 PM

‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ कैंपों को जालंधर जिले में मिला भारी जनसमर्थन

पंजाब सरकार द्वारा लोगों को नागरिक सेवाएं उनके घरों के दरवाजों पर प्रदान करने के उद्देश्य से ह्यआप दी सरकार, आप दे द्वार अभियान के तहत आयोजित कैंपों को पहले दिन भारी जन समर्थन मिला। जिले में 32 स्थानों पर आयोजित कैंपों के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने कैंपों के दौरान दी गई सेवाओं का लाभ उठाया।

जिले में 44 प्रकार की सेवाएं घरों के नजदीक उपलब्ध करवाने के लिए करीब 900 कैंप लगाने की योजना बनाई गई है। डीसी विशेष सारंगल ने जिले के गांव कडियाणा में कैंप का दौरा कर लोगों को दी जा रही सेवाओं का जायजा लिया और लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि जालंधर जिले के 6 सब-डिवीजनों में कुल 32 स्थानों पर विशेष कैंप लगाए गए हैं।

इनमें जालंधर-1 में 4, जालंधर-2 में 4, आदमपुर में 4, नकोदर में 5, शाहकोट में 6 और फिल्लौर में 8 कैंप लगाए गए हैं। डीसी ने कैंप दौरान अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक योग्य आवेदक को मिले। उन्होंने यह भी कहा कि कैंपों के दौरान आवेदकों की सुविधा के लिए हैल्प डैस्क बनाकर उन्हें फार्म भरने में सहायता की जाए ताकि इन कैंपों के द्वारा अधिक से अधिक लोगों को पंजाब सरकार की जन कल्याण योजनाओं का लाभ मिल सके।

इन कैंपों द्वारा लोगों को जन्म सर्टीफिकेट, आय सर्टीफिकेट, स्कॉलरशिप, रिहायश सर्टीफिकेट, जाति सर्टीफिकेट, बुढ़ापा पैंशन, बिलों का भुगतान, राजस्व विभाग संबंधी रिकार्ड की वैरीफिकेशन, विवाह रजिस्ट्रेशन, मृत्यु सर्टीफिकेट की एक से अधिक कॉपियां , दस्तावेजों की तस्दीकशुदा कॉपियां, ग्रामीण क्षेत्र सर्टीफिकेट, फर्द बनाना, जनरल जाति सर्टीफिकेट, शगुन योजना, जमीन की निशानदेही, एन.आर.आई. के सर्टीफिकेट के काऊंटर हस्ताक्षर, पुलिस क्लीयरैंस सर्टीफिकेट के काऊंटर हस्ताक्षर, मृत्यु सर्टीफिकेट में बदलाव की सेवाओं का लाभ ले सकते हैं।