03/01/2024 10:15 PM

SIT ने Bikram Majithia काे फिर भेजा समन, इस दिन हाेगी पेशी

करोड़ों रुपए की ड्रग तस्करी से जुड़े मामले की जांच के बाद विशेष जांच दल (SIT) ने शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया हैं। SIT ने उन्हें 15 फरवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किया है और उन्हें सुबह 11 बजे SIT के सामने पेश होने का आदेश दिया गया हैं। पटियाला रेंज के नए डीआईजी हरचरण सिंह भुल्लर की अध्यक्षता वाली SIT उनसे दूसरी बार पूछताछ करेगी। इससे पहले जनवरी में भी बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से पूछताछ की गई थी।

मजीठिया के 4 करीबियों से भी पूछताछ की गई। इस केस के लिए बनाई गई नई SIT काफी तेजी से मामले की जांच कर रही हैं। ये टीम कई एंगल पर काम कर रही हैं। इसके पीछे कोशिश यही है कि जब मामला कोर्ट में जाए तो कोई भी कड़ी कमजोर न पड़े। इससे पहले जिन चार लोगों से पूछताछ की गई थी उनमें मजीठिया के पूर्व पीए और ओएसडी रहे लोगों के नाम भी शामिल हैं।

बता दें, मामला कांग्रेस सरकार के समय दर्ज हुआ था। पुलिस ने विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले 20 दिसंबर 2021 को मजीठिया के खिलाफ यह मामला दर्ज किया था। मजीठिया को NDPS एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में मजीठिया ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी। तब कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी दो महीने के लिए टाल दी थी। उन्होंने अमृतसर से चुनाव भी लड़ा था। 5 महीने जेल में बिताने के बाद मजीठिया को 10 अगस्त 2022 को जमानत मिल गई। मजीठिया का आरोप है कि जिस मामले में वह जेल से लौटे हैं, उसमें अभी तक कोई आरोप पत्र दाखिल नहीं किया गया हैं। यह उन पर लगाया गया अनोखा NDPS केस है, जिसमें पुलिस ने कोई रिकवरी नहीं कीं हैं। SIT ने बिक्रम सिंह मजीठिया को 15 फरवरी को समन भेजा है, यह इस साल का दूसरा समन हैं।