05/20/2024 6:40 PM

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव के लिए 90 हजार से अधिक मतदाताओं ने कराया पंजीकरण : DC Vishesh Sarangal

जालंधर जिले में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए 90032 पात्र लोगों ने मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया हैं। मतदाता पंजीकरण अभियान की प्रगति का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने से वंचित न रहे।

उन्होंने बताया कि आगामी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों के लिए मतदाताओं की सुविधा के लिए जिले भर में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है ताकि वे इन चुनावों में अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें। उपायुक्त ने सभी उपमंडलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में चल रही मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि विशेष शिविरों को लोगों ने भरपूर प्रतिसाद दिया है और जिले में अब तक 90 हजार से अधिक लोगों का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जा चुका हैं। जिले में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चुनाव के लिए 6 निर्वाचन क्षेत्र हैं जिनमें फिल्लौर, नकोदर, शाहकोट, आदमपुर, जालंधर शहर और करतारपुर शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि जिले के सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी गांवों में मुनादी करा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग एसजीपीसी को वोट दे सकें। चुनाव के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। उन्होंने पात्र आवेदकों को मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित करने के लिए धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी सहयोग मांगा हैं।