04/17/2024 2:53 AM

एडवोकेट धामी ने शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) के शिरोमणि अकाली दल में विलय का किया स्वागत

एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष, शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा ने अपनी पार्टी के शिरोमणि अकाली दल में विलय का स्वागत किया है. एडवोकेट धामी ने अन्य अकाली विचारधारा वाले नेताओं से भी अपील की है कि सांप्रदायिक राजनीति और मौजूदा हालात को देखते हुए उन्हें भी शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले एकजुट होना चाहिए।

एडवोकेट धामी ने पूरे सिख समुदाय और पंजाबी समुदाय से पंजाब की भलाई के लिए अपनी क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल को मजबूत करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल इस क्षेत्र की राजनीतिक पार्टी है जिसकी स्थापना क्षेत्र की जरूरतों, समस्याओं और अधिकारों की रक्षा के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि देश के नेताओं द्वारा शिरोमणि कमेटी की स्थापना के तुरंत बाद शिरोमणि अकाली दल की स्थापना एक ऐसे संगठन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए थी जिसमें पंजाबी लोगों के अधिकारों और धार्मिक और राजनीतिक चिंताओं की रक्षा की जाती थी।

एडवोकेट धामी ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने अपने 100 साल के इतिहास में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है और अपने संस्थापक मिशन के अनुसार काम किया है। आज पंजाबियों को अपनी क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल को मजबूत करने की बहुत जरूरत है और जो पंथक नेता पिछले दिनों किसी भी कारण से पार्टी छोड़कर चले गए हैं, उन्हें इस बारे में और अधिक ध्यान और गंभीरता से सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब की मौजूदा सरकार चलाने वाले लोगों की अपने दिल्ली आकाओं को खुश करने की प्रवृत्ति इस क्षेत्र को गहराई तक ले जा रही है और अगर पंजाब की अपनी पार्टी शिरोमणि अकाली दल मजबूत होगी तो पंजाब के हित सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने अपील की कि मौजूदा समय को देखते हुए पंथक राजनीति को बढ़ावा देने के लिए हर अकाली विचारधारा वाले नेता, वर्कर और वोटर को शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले इकट्ठा होना चाहिए।