04/21/2024 1:23 PM

दिल्ली में किसानों की महापंचायत आज, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के कार्यकर्ताओं का एक जत्था बुधवार को जगराओं रेलवे स्टेशन से दिल्ली महापंचायत के लिए रवाना हो गया है। जिला सचिव इंद्रजीत सिंह धालीवाल, ब्लॉक अध्यक्ष तरसेम सिंह के नेतृत्व में जगराओं, सिधवांबेट, रायकोट ब्लॉक के गांवों से बड़ी संख्या में किसान आज दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित दिल्ली महापंचायत में भाग लेंगे। स्थानीय रेलवे स्टेशन से ट्रेन में चढ़ने से पहले किसानों ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन कानून को अल्पसंख्यक विरोधी कानून बताते हुए इसे रद्द करने की पुरजोर मांग की। रछपाल सिंह डल्ला ब्लॉक सचिव, सर्बजीत सिंह धुरकोट ब्लॉक अध्यक्ष रायकोट ने कहा कि इस महापंचायत के माध्यम से मोदी सरकार के सामने किसान अपनी मांगें रखेंगे। इस समय परमिंदर सिंह पिक्का, कुंडा सिंह काउंके, सुरजीत सिंह दौधर, कुलविंदर सिंह बासुवाल आदि मौजूद रहे।

कई हजार लोगों के आने की उम्मीद
किसान महापंचायत में उम्मीद जताई जा रही है कि कई हजार लोग आएंगे। किसान महापंचायत का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक रखा गया है।

महापंचायत को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम
महापंचायत को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीमों को तैनात किया गया है. वहीं किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए देशभर के किसान पहुंच रहे हैं  जिसके चलते ट्रैफिक लगने की समस्या पैदै हो रही है।