05/24/2024 11:52 AM

CM Arvind Kejriwal की ED रिमांड आज खत्म, Court में होगी पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत अवधि समाप्त होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री को आज बाद में अदालत में पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, दिल्ली उच्च न्यायालय गुरुवार को एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई करेगा जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एनसीटी दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की गई है। जस्टिस मनमोहन और जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की बेंच गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई करने वाली है।

इससे पहले बुधवार को, जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने कहा कि उनके पति, जो कथित उत्पाद शुल्क घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं, 28 मार्च को अदालत में मामले के बारे में सच्चाई बताएंगे। वे इस तथाकथित घोटाले के पैसे की तलाश कर रहे हैं। उन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह 28 मार्च को कोर्ट में सब खुलासा करेंगे। शराब घोटाले का पैसा कहां है, इसका खुलासा करेंगे। वह सबूत भी देंगे…” उसने कहा था। जांच एजेंसी ने कथित उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।