05/20/2024 5:55 PM

नागरा फाटक पर ट्रेन आने पर सोता मिला गेटमैन, ट्रैफिक रोक राहगीरों ने बचाई लोगों की जान

 जालंधर में नागरा रेलवे क्रॉसिंग के पास शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। नागरा रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन ट्रेन आने से पहले फाटक बंद नहीं कर पाया। गनीमत यह रही कि एक राहगीर ने ये सारा घटनाक्रम देख लिया। इसके बाद उसने तुरंत दोनों तरफ से ट्रैफिक रोक लिया और बड़ा हादसा होने से बचा लिया। मिली जानकारी के अनुसार उक्त रेलवे क्रॉसिंग से कई सब्जी विक्रेता गुजरते हैं।

शनिवार सुबह 5 बजे नागरा फाटक पर मौजूद गेटमैन फाटक खुला छोड़कर सो गया। इस बीच फाटक पर ट्रेने आ रही है। वहां पर मौजूद लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि जब वह फाटक क्रॉस कर रहा था तो उसने देखा कि ट्रेन आ रही है। इस दौरान उसने दौड़ कर अपनी जान बचाई और दोनों तरफ से आ रहे ट्रैफिक को रोका। इसी बीच एक साइकिल सवार फाटक पार करने लगा जिसकी राहगीरों ने जान बचाई।

बताया जा रहा है कि जब राहगीरों ने फाटक के कमरे में जाकर देखा तो गेटमैन सो रहा था जिसकी लोगों ने वीडियो बना ली और रेलवे अधिकारियों को इसकी शिकायत दी। इस संबंधी जब गेटमैन से बातचीत की गई तो कहने लगा कि उसने सोचा कि फाटक बंद कर दिया, लेकिन फाटक खुला था। अगर समय रहते सब्जी विक्रेता की सूझबूझ से राहगीरों को फाटक पार करने से नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।