04/28/2024 9:16 PM

आज का राशिफल

मेष
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा और आपकी आय बढ़ने से आपके खर्चों में भी अच्छी खासी वृद्धि होगी, जो आपके लिए चिंता की बात होगी। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। यदि आप किसी नए निवेश को करेंगे, तो इससे भविष्य में आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप अपने करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको किसी की बातों पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना है, यदि आपको आज कोई जरूरी सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे न बढ़ाएं।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा। आपको किसी व्यक्ति विशेष आदि की ओर से कोई मूल्यवान वस्तु प्राप्त हो सकती है, जिससे आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी भूमि व भवन की खरीदारी करना आज बेहतर रहेगा। आप अपने मन में चल रही बातें आप किसी से शेयर करने से बचें, नहीं तो वह उनको फायदा उठा सकते हैं।

कर्क
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप आज सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे और भाई बंधुत्व की भावना भी आपके अंदर बढ़ेगी। आपको आज किसी को धन उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपका कोई वाद विवाद पनप सकता है। यदि परिवार में आप किसी व्यक्ति को सलाह देंगे, तो उसमें वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें।

सिंह
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और कुछ शुभ कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा, लेकिन यदि आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो, तो आप उसमें चुप्पी बनाए रखें, नहीं तो कोई मामला कानूनी हो सकता है और आप अपने करीबियों से आज मेलजोल बढ़ाएंगे।

कन्या
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप अपनों के साथ उत्साहित रहेंगे क्योंकि आपको किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, लेकिन बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है। आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा। आपका किसी पुराने निवेश से भी आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है।

तुला
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी वाणी और व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें, तभी आप कार्यक्षेत्र में लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। किसी विदेश में रह रहे परिजन से आज आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे और बड़ों की सलाह पर चलकर आप किसी अच्छे काम को कर सकते हैं।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी पर अत्यधिक भरोसा करना नुकसानदायक रहेगा और कारोबार कर रहे लोग अपने कामों पर फोकस बनाए रखें, तभी उनके काम पूरे हो सकते हैं। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। व्यवसाय में तरक्की मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आज आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

धनु
आज का दिन आपके लिए पैतृक संपत्ति संबन्धित मामले में कोई अच्छा लाभ लेकर आने वाला है और आप अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप व्यापार में लाभ के अवसरों को पहचानकर अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आप किसी काम में उसके नीति व नियमों का पालन अवश्य करें।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। धार्मिक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी और आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी काम में आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके लिए आपको उनसे माफी मांगी पड़ेगी।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया है, तो बाद में आपको परेशान होना पड़ेगा। आप अपने दोस्तों पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति बढ़ने से मजबूत होगी और जीवनशैली आकर्षक बनेगी। आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

मीन
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने मित्रों से आज पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे और साझेदारी में किसी काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, लेकिन आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने से आप थोड़ा निराश रहेंगे। आप महत्वपूर्ण कामों में अपनी निगाह बनाए रखें, नहीं तो उनमें ढील बरतने से आपको नुकसान हो सकता है।

Related Posts