07/21/2024 3:27 PM

पुलिस ने विदेशी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और साबा अमेरिका के तीन अन्य साथियों को किया गिरफ्तार

मोहाली पुलिस की जीरकपुर टीमों ने हाल ही में गिरफ्तार किए गए शूटर मंजीत उर्फ ​​​​गुरी और गुरपाल सिंह को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने के आरोप में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सबा यूएसए के तीन अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

जिसकी पहचान जअभिषेक राणा निवासी गांव रणखंडी, सहारनपुर यूपी, अंकित कुमार निवासी गांव मैनपुरी, एस.ए.एस. नगर और प्रवीण कुमार निवासी लालड़ू, एस.ए.एस. यह एक शहर के रूप में हुआ।

यह सफलता ट्राइसिटी में सनसनीखेज अपराध करने के लिए गोल्डी बराड़ और सबा यूएसए द्वारा भेजे गए दो शूटरों की गिरफ्तारी के बाद मिली है। 6 नवंबर, 2023 को वीआईपी रोड जीरकपुर में एक विशेष गश्त के दौरान शूटर मंजीत उर्फ ​​गुरी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक अन्य को गिरफ्तार किया गया था। साथी, गुरपाल, जो घटनास्थल से भागने में सफल रहा। बाद में 16 नवंबर, 2023 को रणखंडी, जिला सहारनपुर, यूपी से गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से 3 आधुनिक पिस्टल बरामद की गई हैं।

आगे की जांच में पता चला कि उसके तीन अन्य साथी अभिषेक, अंकित और प्रवीण ने शूटरों को हथियार और गोलियां-सिक्के मुहैया कराए थे।

अंकित कुमार ने पिछले आठ महीनों में हथियारों की दो खेप हासिल कीं। उसने पहली खेप जोगा को दी, जो उस समय सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में फरार था और बाद में उसे गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

दूसरी खेप उसने सबा अमेरिका के निर्देश पर शूटर गुरपाल और गुरी को पहुंचाई थी। उन्होंने 6 नवंबर, 2023 को गुरपाल को भागने में भी मदद की, जिस दिन एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गुरी को पकड़ लिया गया था।

साबा अमेरिका और गोल्डी बराड़ के निर्देश पर प्रवीण कुमार ने शूटर गुरपाल को लालड़ू के एक होटल में छिपने की जगह दी थी, जबकि वह कानून से भाग रहा था। 6 नवंबर, 2023 को जीरकपुर में मुठभेड़ की घटना के बाद अब तक गोल्डी बरार और सबा यूएसए गिरोह के कुल पांच (5) गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है।