02/24/2024 9:57 PM

होम गार्ड जवान जसपाल सिंह का सरकारी सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

सुल्तानपुर लोधी: नीय गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब में सुबह की घटना के दौरान शहीद हुए होम गार्ड के जवान जसपाल सिंह (50) का आज उनके गांव मनियाला में सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

पंजाब के स्पेशल डी.जी.पी अर्पित शुक्ला, डी.आइ.जी एस भूपति, डी.आई.जी. राजपाल सिंह संधू, डी.आइ.जी चरणजीत सिंह, आम आदमी पार्टी नेता सज्जन सिंह चीमा और अन्य आधिकारियों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।स्पेशल डी.जी.पी ओर अन्य अधिकारियों ने परिवार के सदस्यों के साथ दुख साझा किया और कहा कि दुख की इस घड़ी में पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। अर्पित शुक्ला ने परिवार के साथ सहानुभूति जताते हुए कहा कि पंजाब पुलिस परिवार की हर संभव सहायता के लिए हमेशा तैयार रहेगी।

अंतिम संस्कार के बाद स्पेशल डी.जी.पी पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने परिवार की आर्थिक सहायता के लिए 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।उन्होंने कहा कि शहीद जसपाल सिंह के एक बेटे को पंजाब पुलिस में नौकरी दी जाएगी और दूसरे को भी रोजगार दिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में स्पेशल डी.जी.पी ने कहा कि मामले में पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और 3 हथियार बरामद किए गए हैं।उन्होंने कहा कि मामले की पूरी गहराई से जांच चल रही है।