02/24/2024 8:11 AM

गुरदासपुर जायेंगे आप सुप्रीमो केजरीवाल और CM मान, बस टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज करीब 12 बजे गुरदासपुर पहुंचेंगे और गुरदासपुर में नए बस टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।बता दें गुरदासपुर में ट्रैफिक की समस्या के समाधान के लिए 21 करोड़ रूपए की लगत से किया तिबारी रोड अंडर रेलवे ब्रिज का निर्माण किया जायेगा। पंजाब सरकार द्वारा सहकारी चीनी मिल पनियार और बटाला में 698 करोड़ रूपए की लगत से चीनी मिल की क्षमता बढ़ाने के साथ साथ co- generation प्लांट किया जा रहा है स्थापित , योजना 2024 जनवरी में होगी पूरी। दीनानगर में 6.60 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है तहसील काम्प्लेक्स तैयार , जिसमे तहसील स्तरीय कार्यालय एक ही छत के नीचे लोगों को सेवा प्रदान करेंगे।

2.36 करोड़ की लागत के साथ दीनानगर उप तहसील कार्यालय भी तैयार किया गया है। मकोरा पटन में दरिया रावी के 7 गांवों तक परिवहन की सुविधा के लिए 8.41 करोड़ रुपये की लागत से नई लिंक सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। बटाला शहर में 50 करोड़ रुपये की लागत से लगाया जा रहा है नया सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट जो जनवरी 2024 में पूरा होगा। 360.83 करोड़ रुपये की लागत से 440 के.वी. वडाला ग्रंथियान पावर ग्रिड को अपग्रेड किया जा रहा है।

56.88 करोड़ रुपये की लागत से जिला अस्पताल और 53.30 करोड़ रुपये की लागत से जिला अस्पताल पठानकोट अपग्रेड किया जा रहा है अपग्रेड, जिसके तहत हेल्थ केयर इंफ्रास्ट्रक्चर, ओपीडी, लैब, ओटी और पार्किंग का काम किया जा रहा है। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में अब तक 47 आम आदमी क्लीनिक लोगों की सेवा में हैं और इसके अलावा 9 नए आम आदमी क्लीनिकों का किया जा रहा है उद्घाटन और 31 और नए क्लीनिक खोलने की मंजूरी मिल गई है।

पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने के लिए लोकसभा क्षेत्र में कुल 5 स्कूल ऑफ एमिनेंस तैयार किए जा रहे हैं।जनता को योगा से जोड़ने के लिए पंजाब सरकार ने लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में विभिन्न स्थानों पर 50 सीएम दी योगशालाएं खोली हैं। लोगों को अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और अब तक 1000 से अधिक लोग इनसे लाभान्वित हो चुके हैं।