02/24/2024 8:21 AM

खालसा साजना दिवस के मौके पर शिरोमणि कमेटी ने पाकिस्तान जाने वाले जत्थे के लिए मांगे पासपोर्ट

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खालसा साजना दिवस (वैसाखी) के अवसर पर पाकिस्तान में गुरुधामों के दर्शन के लिए भेजे जाने वाले जत्थे के लिए प्रक्रिया शुरू करते हुए तीर्थयात्रियों से 30 दिसंबर, 2023 तक पासपोर्ट मांगे हैं। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में खालसा साजना दिवस मनाया जाना है, जिसके लिए हर साल की तरह शिरोमणि कमेटी तीर्थयात्रियों का जत्था भेजेगी।

शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने बताया कि अप्रैल 2024 में खालसा साजना दिवस के अवसर पर सिख तीर्थयात्रियों का एक जत्था पाकिस्तान भेजा जाएगा, जो गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने के अलावा वहां स्थित अन्य गुरुधामों का दौरा करेगा। उन्होंने कहा कि जो तीर्थयात्री इस जत्थे में शामिल होना चाहते हैं, वे 30 दिसंबर 2023 तक यात्रा विभाग के शिरोमणि समिति कार्यालय में अपना पासपोर्ट जमा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों के शिरोमणि समिति के सदस्यों से सिफारिश प्राप्त करना आवश्यक है और इसके साथ ही उनकी पहचान के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड या मतदाता कार्ड की एक फोटोकॉपी भी दी जानी चाहिए। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे दिए गए समय से पहले अपना पासपोर्ट जमा कर दें, ताकि वीजा प्रक्रिया समय पर पूरी की जा सके।