04/17/2024 2:03 AM

रामामंडी चौक से नहीं घूमना पडेगा JALANDHAR से AMRITSAR जाने वालों को, पढ़ें पूरी खबर

जालंधर से अमृतसर तक आसान पहुँच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने प्रशासकीय अधिकारियों, एन.एच.ए.आई. को पीएपी चौक के बाई ओर सड़क से लेकर पुल तक ‘अडीशनल अटैचमेंट’ के निर्माण को लेकर जल्द से जल्द फिजीबिलीटी रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है ताकि लोगों को रामामंडी चौक से घूमकर वापिस न आना पड़े।

इस संबंधी सांसद सुशील रिंकू, विधायक रमन अरोड़ा, डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने नैशनल हाईवे अथारिटी, लोक निर्माण विभाग, रेलवे के अधिकारियों के साथ साइट का दौरा किया। सांसद रिंकू ने नैशनल हाईवे अथारिटी के अधिकारियों से कहा कि वह जल्द से जल्द फिजिबिलिटी सर्वे पूरा कर रिपोर्ट भेजें ताकि सिफारिशों के अनुसार प्रोजैक्ट रिपोर्ट तैयार की जा सके।

सांसद ने कहा कि इस स्थान पर अडीशनल अटैचमेंट का निर्माण समय की मुख्य जरूरत है, जिससे शहरवासियों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि शहरवासियों और अन्य राहगीरों की अमृतसर तक आसान पहुंच और ट्रैफिक समस्याओं को खत्म करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे निजी रुचि लेकर इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करें ताकि अडीशनल अटैचमेंट के संबंध में उचित प्रस्ताव तैयार कर भेजा जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि अमृतसर के लिए आसान परिवहन सुविधा से राहगीरों को रामा मंडी चौक से यू-टर्न नहीं लेना पड़ेगा।

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को कहा कि सर्वे रिपोर्ट समय पर जमा करवाना यकीनी बनाए, ताकि विस्तृत प्रोजैक्ट रिपोर्ट संबंधी अगली कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं नैशनल हाईवे अथारिटी के अधिकारी बढिया तालमेल के साथ इस परियोजना के संबंध में तत्काल कार्रवाई शुरू करें ताकि यातायात सुगम हो सके। इससे पहले, लोकसभा सदस्य ने स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में डिप्टी कमिश्नर और अन्य अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की और जालंधर से अमृतसर तक यातायात व्यवस्था को उचित बनाने के लिए भी चर्चा की।