04/17/2024 1:07 AM

अधिकारियों के विकास कार्यों के लिए धनराशि को तुरंत खर्च करने का दिया निर्देश;कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने नगर भवन सेक्टर 35 चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक की, जिसमें मुख्यालय और क्षेत्रीय अधिकारियों सहित विधायकों के साथ विकास कार्यों पर चर्चा की गई। उन्होंने अधिकारियों को जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार लोगों के कल्याण के लिए अव्ययित धनराशि का शीघ्रता से उपयोग करने के निर्देश दिए।

मंत्री बलकार सिंह ने बुनियादी सुविधाएं और प्रदूषण मुक्त वातावरण प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। राज्य सरकार इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंजाब भर में विकास कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल है।

बैठक के दौरान, मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन और अमृत मिशन के तहत परियोजनाओं पर चर्चा की, और अधिकारियों को चल रही परियोजनाओं को कुशलतापूर्वक पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने सीवेज और जल उपचार संयंत्रों के लिए उपयुक्त स्थान खोजने से संबंधित मुद्दों को भी संबोधित किया, विधायकों और जिला प्रशासन के साथ समन्वय के माध्यम से किसी भी देरी के समाधान पर जोर दिया।

विकास के लिए सरकार के पर्याप्त धन पर जोर देते हुए, मंत्री ने निवासियों के लिए स्वच्छ वातावरण सुनिश्चित करने के लिए शहरी स्थानीय इकाइयों के लिए उपकरण और मशीनरी की खरीद का आग्रह किया।

अधिकारियों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के बारे में विधायकों के साथ व्यापक जानकारी साझा करने का निर्देश दिया गया। मंत्री ने विकास संबंधी योजनाओं के समय पर कार्यान्वयन और धन के समुचित उपयोग पर जोर दिया।

कैबिनेट मंत्री ने भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन प्रदान करने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए अधिकारियों से लगन और ईमानदारी से काम करने का आग्रह किया। उन्होंने चेतावनी दी कि भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

बैठक में विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी, अमित रतन, नरेश कटारिया, बलकार सिद्धू, रणबीर सिंह भुल्लर और मास्टर जगसीर सिंह के साथ-साथ स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोय शर्मा, पीएमआईडीसी की सीईओ दीप्ति उप्पल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।