05/24/2024 12:28 PM

सांसद सुशील कुमार रिंकू व डीसी विशेष सारंगल ने नए सिविल टर्मिनल का लिया जायजा

जालंधर ; लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से जल्द ही घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी। डीसी विशेष सारंगल के साथ आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि टर्मिनल पूरी तरह से तैयार है और आने वाले माह में घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हो जाएंगी, जिसके लिए उन्होंने हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के समक्ष मामला भी उठाया था।

सांसद रिंकू ने कहा कि हवाई कनैक्टिविटी से दोआबा क्षेत्र में औद्योगिक विकास, निर्यात, रोजगार, रियल एस्टेट और अन्य मामलों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इससे एनआरआई को अपना समय, पैसा और ऊर्जा बचाने के अलावा यहां अपने परिवारों के साथ जुड़े रहने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने नए टर्मिनल और उड़ान संचालन के संबंध में भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श भी किया। इससे पहले, सांसद ने अप्रोच रोड के फोर-लेन के चल रहे काम का भी निरीक्षण किया, जो हवाई अड्डे को सीधे जालंधर-होशियारपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि फेस-1 के तहत 4.30 किलोमीटर लंबे हिस्से पर काम जोरों से चल रहा है और यह अगले माह तक तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस परियोजना के लिए 41 करोड़ रुपए में से 21 करोड़ रुपए पहले ही जारी कर चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही रेल मंत्री से मिलेंगे और इस खंड पर पड़ने वाले रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनाने के लिए उन्हें अनुरोध किया जाएगा।

परियोजना के दूसरे चरण के तहत दामुंडा और कंडोला गांवों में 1.25 किलोमीटर भूमि के लंबित भूमि अधिग्रहण के बारे में सांसद व डीसी ने कहा कि यह प्रक्रिया अंतिम चरण में है और सामाजिक प्रभाव का आकलन भी पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस संबंध में हाई अथॉरिटी के समक्ष मामला उठाएंगे। एक बार जमीन मिल जाने के बाद दूसरे चरण के लिए जल्द ही टैंडर जारी किए जाएंगे। इस दौरान एसडीएम डा. जय इंदर सिंह, एक्सियन बी.एस. तुली समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।