02/24/2024 8:19 AM

पंजाब को बचाने के लिए सभी एकजुट हों :सुखबीर बादल

श्री मुक्तसर साहिब: शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने राज्य और लोगों के भविष्य को बचाने के लिए एक फरवरी से शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को अपना पूरा समर्थन देने की अपील की। ऐतिहासिक माघी मेले में एक विशाल राजनीतिक सम्मलेन को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘हमें पंजाब को बचाना है। बादल ने उन सभी अकाली नेताओं से भी अपील की, जो किसी न किसी बहाने से अपनी मूल पार्टी से अलग हो गए। उन्होंने उनसे अपनी मां पार्टी में वापस आने की अपील की है। उन्होंने कहा, ‘हमारा राज्य कांग्रेस और आप के हमले का शिकार है।

पंजाब को शीर्ष पर लके र जाने के लिए हमे उनके गठबंधन को हराना होगा।’ उन्होंने कहा कि अकाली दल का एकमात्र मकसद पंजाबियों की भलाई करना और उनके अधिकारों को सुरक्षित कर राज्य को आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा, ‘यह सरदार स्व. प्रकाश सिंह बादल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’ उन्होंने लोगों से असली चेहरे पहचानने का भी आग्रह करते हुए कहा,‘कांग्रेस ने 1984 मे दिल्ली और देशभर में सिखों के कत्लेआम को प्रायोजित करने के अलावा श्री दरबार साहिब पर टैंकों और तोपों से हमला किया था।

इसी तरह आप सरकार ने सुल्तानपुर लोधी में गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब पर शांतिपूर्ण ढंग से पाठ कर रही संगत पर गोलियां चलवाई। दोनो पार्टियां पंजाब विरोधी हैं।