04/17/2024 2:37 AM

पंजाब वक्फ बोर्ड ने 1.51 करोड़ रुपये की ग्रांट की जारी

जालंधर, –   मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब वक्फ बोर्ड लगातार मुस्लिम समुदाय की भलाई के लिए काम कर रहा है और एक बार फिर पंजाब वक्फ बोर्ड ने मस्जिदों, स्कूलों और कब्रिस्तानों के लिए 1 करोड़ 51 लाख 50 रुपये की वित्तीय सहायता प जारी की गई है।

 

पंजाब वक्फ बोर्ड के प्रशासक एवं ए.डी.जी.पी. एम.एफ. फारूकी ने बताया कि हाल ही में पंजाब वक्फ बोर्ड को मस्जिदों के निर्माण से संबंधित कुल 52 आवेदन प्राप्त हुए थे और सभी आवेदनों पर विचार करने के बाद 46 आवेदन सही पाए गए, जिन पर बोर्ड की अनुदान सहायता समिति ने ग्रांट प्रदान करने की सिफारिश की।उन्होंने कहा कि इस संबंध में मंजूरी के बाद ग्रांट जारी करने के आदेश दे दिये गए है।

उन्होंने कहा कि निर्माण के लिए दी गई राशि मस्जिद कमेटी के बैंक खाते में जमा की जाएगी और खर्च का पूरा विवरण पंजाब वक्फ बोर्ड दफ़्तर में जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि ग्रांट सही ढंग से खर्च हो, यह सुनिश्चित करने के लिए इस्टेट अधिकारी समय-समय पर आकस्मिक निरीक्षण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वीकृत अनुदान जल्द ही संबंधित संपदा अधिकारियों के खातों में ट्रांसफ़र कर दिया जाएगा ताकि विकास कार्य जल्द शुरू किए जा सकें।

बता दें कि पंजाब वक्फ बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में 1 करोड़ 91 लाख रुपये और उससे पहले 1.50 करोड़ रुपये से ज्यादा की डेवलपमेंट ग्रांट जारी की थी।

एम.एफ. फारूकी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय की जायज मांगों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जा रहा है। वर्ष 2023-24 में अब तक राज्य के सभी जिलों में मस्जिदों, कब्रिस्तानों को कुल 10 करोड़ 55 लाख रुपये की ग्रांट जारी की गई है। इसके अलावा, पिछले दिनों मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को कम करने के लिए जिलों में बैरीयल वैन भी भेजे गए थे।