03/01/2024 11:33 PM

पंजाब सरकार ने कटे हुए राशन कार्ड किए बहाल : Kataruchakk

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार लोगों को अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह सुविधाएं लोगों को उनके गांवों में प्रदान की जा रही हैं, ताकि लोगों की कठिनाइयों को कम किया जा सके। इसके लिए पंजाब सरकार विभिन्न गांवों और वाडरें में जन सुविधा शिविर लगा रही है, और इन शिविरों का लाभ सीधे लोगों को दिया जा रहा है। यह विचार पंजाब के वन विभाग, वन्य जीव संरक्षण, नागरिक आपूर्ति एवं खाद्य मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने जिले के विभिन्न गांवों में आयोजित शिविरों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

इस अवसर पर चेयरमैन मार्केट कमेटी विकास सैनी, संयुक्त आयुक्त सुरजीत सिंह, नायब तहसीलदार राज कुमार, बीडीपीओ सुजानपुर जसबीर कौर, ब्लॉक अध्यक्ष पवन कुमार फौजी, ब्लॉक अध्यक्ष राजिंदर सिंह भिल्ला, ठाकुर भूपिंदर सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष सोहन लाल, ब्लॉक अध्यक्ष बलजिंदर कौर , जिला समन्वयक नरेगा निधि मेहता, बलबीर सिंह, कुलदीप सिंह, सतविन्दर सैनी सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार लगातार जन कल्याण के कार्यों पर काम कर रही है। इसके तहत सरकार द्वारा पिछले दिन काटे गए राशन कार्ड बहाल कर दिए गए हैं जिससे 10 लाख 77 हजार से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। इसके अलावा रिहायशी रजिस्ट्रियों में एनओसी की शर्त खत्म करके लोगों को फायदा पहुंचाया है और इससे पंजाब सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरना में लगे बड़े ट्यूबवैल का जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा और लोगों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी और इसके साथ ही सरना में एक पार्क का भी निर्माण किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’ के तहत आज उन्होंने गांव नोरंगपुर, गांव सद्दोवाल, सरकारी हाई स्कूल सरना और गुरु रविदास मंदिर बहादुर लाहड़ी उपनगर में लगाए गए लोगों के सुविधा कैंप का दौरा किया। उन्होंने कहा कि अभियान को पंजाब सरकार से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

कैंप में लोगों को 44 तरह की सेवाएं मिल रही हैं, जिसमें सेवा केंद्र, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, श्रम विभाग, बैंक विभाग, बिजली विभाग, जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिक विभाग सहित अन्य विभिन्न विभाग अपने-अपने काउंटर लगाकर लोगों को मौके पर ही सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं और उनका मौके पर ही समाधान किया।