05/20/2024 6:12 PM

AAP पीएसी की Delhi में आज होगी बड़ी बैठक,लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

आम आदमी पार्टी पॉलिटिकल अफेयर कमेटी (PAC) की आज दिल्ली में एक बड़ी बैठक होने वाली है। यह बैठक पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब के सीएम भगवंत मान और पार्टी के अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

आम आदमी पार्टी की PAC बैठक दोपहर में होगी। आज की बैठक का मुख्य एजेंडा आगामी आम चुनाव के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करना है। पार्टी दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बताया जा रहा है कि जल्द ही चारों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। बता दें, आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा गुजरात, पंजाब और हरियाणा से भी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

पीएसी पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है और इसके प्रमुख आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। कई हफ्तों तक काफी सौदेबाजी और व्यापक विचार-विमर्श के बाद, AAP और कांग्रेस ने आखिरकार गतिरोध तोड़ दिया और महत्वपूर्ण आम चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजधानी के लिए 4: 3 सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा की।

समझौते के तहत, AAP दिल्ली में 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस शेष 3 पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। सौदे के हिस्से के रूप में, सबसे पुरानी पार्टी हरियाणा, गोवा और गुजरात में भी सीटें अलग रखेगी। बेशकीमती चंडीगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में चांदनी चौक, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम सीटों से चुनाव लड़ेगी।

गुजरात में कांग्रेस 26 लोकसभा सीटों में से 24 पर चुनाव लड़ेगी, बाकी दो सीटें भरूच और भावनगर AAP के लिए छोड़ेगी। हरियाणा में कांग्रेस 9 लोकसभा सीटों में से 8 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि AAP एकमात्र सीट कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ेगी।