04/16/2024 3:45 PM

सरकारी खजाने को बर्बाद करने वाले बड़े नेताओं को करेंगे बेनकाब: CM Mann

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने विकास परियोजनाओं की शुरूआत करके जालंधर के लोगों को 283 करोड़ रुपए का तोहफा दिया। यहां 283 करोड़ रुपए के कुछ प्रोजैक्टों की आधारशिला रखने और कुछ परियोजनाओं को लोगों को समर्पित करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल जालंधर से चुने गए लोकसभा सदस्य ने लोगों के कल्याण के लिए अथक प्रयास किया और जिले के विकास के लिए कड़ी मेहनत की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतोष की बात है कि सरकार के जनहितैषी निर्णयों के कारण प्रदेश के 90 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली बिल जीरो आ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए गए है और 150 अन्य क्लीनिक जल्द ही राज्य के लोगों को समर्पित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में वह राज्य के उन बड़े नेताओं को बेनकाब करेंगे, जिन्होंने अपनी निजी इच्छाओं की पूर्ति के लिए सरकारी खजाने को बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने पंजाब की संपत्ति को बेरहमी से लूटा जिसके लिए उन्हें उचित सजा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य के युवाओं को लक्ष्यहीन बना दिया था, लेकिन अब राज्य सरकार ने युवाओं को 40 हजार से ज्यादा नौकरियां दी है। उन्होंने कहा कि हर नौकरी निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से दी जा रही है और केवल योग्य युवाओं को ही नौकरी मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक देश, एक चुनाव’ के एजैंडे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी एक देश, एक शिक्षा के एजैंडे पर क्यों नहीं चल रहे है। उन्होंने कहा कि कान्वैंट स्कूलों और सरकारी स्कूलों में दी जाने वाली शिक्षा में बहुत अंतर है लेकिन दुर्भाग्य से किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों को गुमराह करने में माहिर मोदी ने अच्छे दिन आएंगे और ऐसे ही अन्य नारे लगाकर लोगों को सिर्फ बेवकूफ बनाया है। मुख्यमंत्री ने कल्याण और विकास के एजैंडे को राष्ट्रीय स्तर पर लाने और आप को मजबूत करने के लिए लोगों से पूर्ण सहयोग मांगा।

उन्होंने कहा कि आम लोगों को भारतीय राजनीति के केंद्र में लाने का श्रेय अरविंद केजरीवाल को जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने फूट डालने वाली राजनीति को नकारते हुए मूल्यों पर आधारित राजनीति लाकर राजनीतिक क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाया है। इस अवसर पर विधायक इंद्रजीत कौर मान ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का स्वागत किया और समारोह को संबोधित किया तथा सेहत मंत्री डाक्टर बलबीर सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह, सांसद सुशील रिंकू तथा विधायक रमन अरोड़ा उपस्थित थे।

औद्योगिक क्षेत्र को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध करवाएंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में औद्योगिक क्षेत्र को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी, जिसके लिए राज्य सरकार पहले से ही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा मिलेगा और आने वाले दिनों में रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इससे राज्य को विकास की नई राह पर लाया जाएगा जिससे राज्य के समग्र विकास को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि माझा और दोआबा क्षेत्र के उद्योगपतियों और व्यापारियों की सुविधा के लिए जल्द ही जालंधर में एक निवेश सुविधा केंद्र खोला जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने नकोदर में नवनिर्मित मातृ एवं शिशु अस्पताल का भी उद्घाटन किया और कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे और अस्पताल लोगों को समर्पित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 30 बिस्तरों वाला यह नया मातृ-शिशु विंग करीब 6 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है, जिससे लोगों को बढ़िया स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।