05/20/2024 5:27 PM

DC ने किया राजिन्दरा झील का दौरा, पानी पक्के तौर पर भरने के लिए माहिरों की कमेटी गठित

डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद परे ने पटियाला की विरासती राजिन्दरा झील का दौरा करके इसमें भरे जा रहे पानी और चल रहे फव्वारों का जायजा लिया। उन्होंने इस झील में पानी पक्के तौर पर भरकर रखने के लिए माहिरों की कमेटी का गठन भी किया है। इसमें मछली पालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर समेत पंजाबी यूनिवर्सिटी के बॉटनी विभाग के प्रोफैसर डा. मनीष कपूर जोकि सी.आर.ई.एस.पी. के कोआर्डीनेटर भी हैं, को भी शामिल किया गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राजिन्दरा झील में पानी भरा जा रहा है और फव्वारे भी चला दिए गए हैं परंतु पानी को इसमें पक्के तौर पर भरकर रखने के लिए माहिरों की राय ली जाएगी, जिससे जितना पानी इस झील में भरा जा रहा है, वह भूमिगत न हो और इसमें बूटी भी पैदा न हो। शौकत अहमद परे ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की हिदायतों मुताबिक राजिन्दरा टैंक की साफ-सफाई पक्के तौर पर किए जाने समेत इसको सैलानियों और शहर निवासियों के लिए स्थाई तौर पर एक सुंदर सैरगाह के तौर पर विकसित किया जा रहा है।

इस मौके उन्होंने नगर निगम के संयुक्त कमिश्नर बबनदीप सिंह वालिया, निगरान इंजीनियर हरकिरन सिंह, जल निकास के कार्यकारी इंजीनियर राजिन्दर घई, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजीनियर पीयूष अग्रवाल, मछली पालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर करमजीत सिंह, डी.डी.एफ. निधि मल्होत्र समेत अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि झील काम्प्लैक्स की सुंदरता, सुरक्षा और अन्य प्रबंधों समेत झील काम्प्लैक्स को सैलानियों और शहर निवासियों के लिए सैरगाह के तौर पर विकसित करने पर चर्चा की।