05/20/2024 4:38 PM

फौज के जवानों पर हमला करने वाले 4 आरोपी काबू

पंजाब पुलिस ने कीरतपुर साहिब के अल्पाइन ढाबा में फौज के जवानों पर सोमवार को हुए हमले के मामले में दो मुख्य अपराधियों समेत चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान जयकार सिंह (अल्पाइन ढाबे के मालिक का पुत्र), ढाबा मैनेजर मनप्रीत सिंह और दो वेटरों रजनीश कुमार और तनायी कुमार के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार 17 फौजी जवानों का एक दल हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में सिस्सू से अलट्रा मैराथन जीतकर वापस आ रहा था, जिन पर कीरतपुर साहिब के अल्पाइन ढाबे में हमला कर दिया गया।

इस घटना में फौज के 6 जवान जख्मी हो गए, जिनको रूपनगर में प्राथमिक सहायता दी गई और बाद में कमांड अस्पताल चंडीमन्दिर में स्थानांतरित कर दिया गया। फौज के जवानों ने संयम से काम लेते हुए इस मुद्दे को आगे नहीं बढ़ाया। पंजाब पुलिस द्वारा इस केस में तुरंत कार्यवाही करते हुए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 307, 323, 341, 506, 148 और 149 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई।

इसके बाद अन्य सबूतों के आधार पर आइपीसी की धारा 397 के अंतर्गत संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध एक सप्लीमैंटरी एफआईआर भी दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में शामिल पांच अन्य मुलजिमों की भी पहचान कर ली है और उनकी गिरμतारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अल्पाइन ढाबे को भी जांच के लिए सील कर दिया गया है।