04/21/2024 2:17 PM

आबकारी विभाग के एकमात्र रामा मंडी ग्रुप के लिए आज लगेंगे टैंडर,7 ग्रुप में से 6 बिके,

जालंधर-  आबकारी विभाग के शराब के ठेकों की 28 मार्च को हुई नीलामी में जिन 7 ग्रुपों को ठेकेदारों ने ड्रा निकलने के बावजूद पूल करके ठेके लेने से इनकार कर दिया था। अब उन्हीं ठेकेदारों में से कुछ ने नाम बदलकर ज्यादा कीमत अदा करके शराब के ग्रुपों के ठेके खरीद लिए। बता दें कि 28 मार्च को रैड क्रास भवन में हुई नीलामी के दौरान जालंधर नगर निगम सीमा के तहत आने वाले 14 ग्रुप में से 7 ग्रुप की नीलामी नहीं हुई थी। इनमें सोढल चौक, परागपुर, वडाला चौक, मॉडल टाउन, पी.पी.आर. मॉल, रेरू चौक और रामा मंडी शामिल थे। इन ग्रुपों को ठेकेदारों ने जानबूझकर नहीं लिया जबकि उनके ड्रॉ भी निकल आए थे। ठेकेदारों ने पूल करके नीति बनाई थी कि ऐसा करके आबकारी विभाग के अधिकारियों पर दबाव बनाया जाएगा ताकि शराब के ग्रुपों की कीमत कम करवाई जा सके। खास बात यह रही कि शराब के ग्रुप के लिए आबकारी विभाग ने भी रिजर्व प्राइस से कीमत कम नहीं की और जो 7 ग्रुप नहीं बिके थे उनके पिछले तीन दिन से लगातार टैंडर लगाए जा रहे हैं और विशेष बात यह रही थी विभाग के ये ग्रुप रिजर्व प्राइस से ज्यादा कीमत पर बिके हैं।

खासकर विभाग को सोढल चौक के लिए करीब डेढ़ करोड़ रु पए ज्यादा मिले, परागपुर ग्रुप के लिए 1.15 करोड़ ज्यादा मिले, वडाला चौक ग्रुप के लिए 47 लख रु पए ज्यादा मिले हैं जबकि मॉडल टाउन पी.पी.आर. मॉल और रेरू चौक के लिए भी मामूली बढ़त मिली है। अब एकमात्र रामा मंडी का ग्रुप ही शेष है जिस जो अभी बिका नहीं है। उसके लिए 4 अप्रैल को फिर से उसी रिजर्व प्राइज पर टैंडर लगाए जाएंगे। टैंडर सुबह 9 बजे से 2 बजे तक टेंडर भरे जा सकेंगे और 5 बजे टैंडर खोले जाएंगे। बताते चलें कि परागपुर ग्रुप के लिए आबकारी विभाग की रिजर्व कीमत 36.24 करोड रु पए थी जो 37.39 करोड़ में बिके। इस तरह से 1.15 करोड रु पए ज्यादा मिले। इसी तरह सोढल चौक के लिए रिजर्व कीमत 38.19 करोड़ रखी थी जो की 39.71 करोड़ रुपए में बिके जो कि रिजर्व प्राइस से 1.52 करोड रु पए ज्यादा हैं।

इसी तरह वडाला चौक की आरक्षित कीमत 34.53 करोड़ थी जो 35 करोड़ रुपए में नीलाम हुए इस तरह से 47 लाख रु पए ज्यादा प्राप्त हुए। पी.पी.आर. मॉल की आरक्षित कीमत 36.44 करोड़ थी यह 36.46 करोड़ रु पए में बिके, मॉडल टाउन ग्रुप की रिजर्व कीमत 38.59 करोड़ की जो की 38.61 करोड़ रु पए में बिके, रेरू चौक के ग्रुप की आरक्षित की कीमत 38.4 करोड़ थी जो की 38.42 करोड़ में बिके इस तरह से इनमें मामूली बढ़ोतरी हुई।

Related Posts