04/21/2024 1:58 PM

शिरोमणि अकाली दल में शामिल हाे सकते पूर्व कैबिनेट मंत्री Jagdish Singh Garcha

 शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल आज लुधियाना पहुंच रहे हैं। पूर्व सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर के बाद अब पूर्व कैबिनेट मंत्री और ‘टकसाली अकाली’ नेता जगदीश सिंह गरचा ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद शिरोमणि अकाली दल में लौटने का फैसला किया है। आज गरचा शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में अपनी वापसी की घोषणा करेंगे। 80 वर्षीय गारचा ने चुनाव से दूर रहने का फैसला किया है, लेकिन पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

हालांकि, गरचा और भाई मोहकम सिंह, मंजीत सिंह भोमा सहित अन्य अकाली (संयुक्त) नेताओं ने इस साल मार्च में सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व वाले अकाली दल के साथ पार्टी के विलय की घोषणा के लिए पूर्व सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा का विरोध किया। उन्होंने ढींडसा पर पार्टी के हितों को बेचने का भी आरोप लगाया।

पूर्व मंत्री के बेटे हरजिंदर सिंह गरचा ने कहा कि सुखबीर बादल के साथ उनका कोई निजी मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी की कार्यप्रणाली के खिलाफ हैं और उस समय वफादारों को उचित सम्मान नहीं मिल रहा था। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की पुण्य तिथि पर सुखबीर ने अपने पिता और अन्य शख्सियतों के प्रति काफी सम्मान व्यक्त किया।