05/20/2024 5:41 PM

पुलिस ने युवक के कत्लकांड की गुत्थी सुलझाई

पठानकोट : गत दिवस मनवाल में हुए कत्लकांड मामले के आरोपियों को पुलिस ने 6 घंटों में ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस की ओर से इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया है। जानकारी देते हुए एसएसपी सुहेल कासिम मीर ने बताया कि पुलिस जांच दौरान पिछले दिनों कोठे मनवाल के पंकज कुमार उर्फ पंकू तथा विनोद कुमार दाना के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।

दोनों पक्षों में आपसी सहमति को लेकर 18 अप्रैल वीरवार का दिन तय किया गया। दोनों पक्ष गांव झुंबर के बाबा पीर की दरगाह के पास समय तय हुआ। दोनों में सहमति होने की जगह बात हाथापाई पर उतर आई। विनोद कुमार उर्फ सोनू दाना ने अपने साथी राहुल उर्फ काका, अनिल कुमार उर्फ निजा, रोहित, पवन कुमार उर्फ बुब्बा, रंजीत सिंह, मंजीत सिंह, संजू उर्फ बुड्डा के साथ मिलकर पंकज कुमार पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। लोगों ने घायल पंकज कुमार उर्फ पंकू को एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

सूचना मिलते ही पुलिस थाना शाहपुरकंडी पुलिस ने विनोद कुमार उर्फ दाना सहित उसके 7 अन्य साथियों पर भारतीय दंडावली की धारा अपराध 302, 148, 149 के तहत केस दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि डीएसपी धारकलां तथा डीएसपी सिटी सहित एसपी हैडक्वार्टर के नेतृत्व में गठित टीमों ने छापेमारी कर अलग-अलग जगहों से विनोद दाना सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी अभी फरार चल रहा है जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन आरोपियों से वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग किए हथियारों को भी जब्त कर लिया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया गया है। एसएसपी सुहेल मीर ने कहा है कि उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी से स्पष्ट संदेश जाता है कि पठानकोट पुलिस किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी। हम अपने नागरिकों की सुरक्षा करने और अपराधियों को न्याय के कठघरे में लान के लिए प्रतिबद्ध है।