07/13/2024 10:35 PM

पानी की पाइपलाइन बिछाते समय दर्दनाक हादसाः दो चचेरे भाइयों की मौत

तरनतारन के चम्बा खुर्द गांव में पानी की पाइपलाइन बिछाते मिट्टी खोदते समय भूस्खलन होने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई है। जबकि दो युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद थाना श्री गोइंदवाल साहिब की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार चम्बा खुर्द गांव में एक व्यक्ति द्वारा खेती के लिए पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था, जिसके लिए उसने अपनी जमीन पर संबंधित कार्य करने वाले चार लोगों को बुलाया था। इसी बीच  दोपहर तीन फीट गहरी खुदाई करते समय चार लोग मिट्टी के टीले के नीचे दब गये। आसपास के लोगों ने बड़ी मुश्किल से उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन जब वे सफल नहीं हुए तो संबंधित जमीन मालिक ने जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया। जिसकी मदद से चार लोगों को बाहर निकाला गया।

गंभीर हालत में उसे पहले फतेहाबाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को पहले फतेहाबाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने दोनों चचेरे भाइयों को मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि जुगराज सिंह (20) और प्रितपाल सिंह (18) दो अन्य साथियों के साथ पाइप बिछाने के लिए चंबा खुर्द गांव गए थे। मृतक के परिजनों का आरोप है कि जेसीबी से मिट्टी निकालने के दौरान मिट्टी में दब जाने से मृतक की मौत हो गई। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस स्टेशन श्री गोइंदवाल साहिब के प्रमुख सब इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि इस हादसे के दौरान दोनों मृतकों के शवों को सिविल अस्पताल तरनतारन में रखवा दिया गया है।